Sports

नई दिल्ली : इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान मयंक अग्रवाल के बाद अगर किसी ने चर्चा बटोरी तो वो थे बांग्लादेश के तेज गेंदबाज आबू जायद। आबू जायेद ने पहले रोहित को उसके बाद चेतेश्वर पुजारा और फिर अंत में भारतीय कप्तान विराट कोहली को छून्य पर आउट कर सबको चौका दिया था। आबू कुल 25 ओवरों में 108 रन देते हुए भारत के 4 महत्वपूर्ण विकेट उखाड़े।

ऐसे निकाली तीन विकेट

Bangladeshi bowler Abu Zayed, who out Kohli have a wonderful domestic record
7.2 : आबू की गेंद पर रोहित ने खड़े-खड़े ड्राइव मारने की कोशिश की। क्योंकि उनके पांव ज्यादा हिले नहीं थे ऐसे में गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर लिटन दास के दस्तानों में समा गई।
29.5 : आबू ने इस बार पुजारा को फुल बॉल डाली जोकि ऑफ से बाहर जा रही थी। पुजारा बॉल को खेल गए। नतीजा यह हुआ कि गेंद गली में निकल गई जहां सैफ हुसैन ने शानदार कैच लिया। 
31.5 : आबु को सबसे बड़ी सफलता भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट लेकर मिली। आबु ने विराट को अंदर की ओर आती गेंद फेंकी थी जिसे खेलने से कोहली चूक गए। पगबाधा की अपील हुई जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया। डीआरएस लिया तो कोहली आऊट निकले। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा दसवीं बार हुआ है जब कोहली 0 पर आऊट हुए हैं।

आबू का डोमेस्टिक करियर बेहद अच्छा है। वह अब तक 81 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 237 विकेट दर्ज हैं। आबू कभी-कभी बल्लेबाजी के भी जौहर दिखाने के लिए जाने जाते हैं। वह 81 मैचों में 484 रन बना चुके हैं जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। इसी तरह 64 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम पर 78 विकेट हैं।  

आबू जायद का प्रोफाइल

Bangladeshi bowler Abu Zayed, who out Kohli have a wonderful domestic record
आबू जायद का जन्म 1993 में हुआ था। 2017 में बांग्लादेश में खेली गई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सर्वाधिक 18 विकेट लेकर वह चर्चा में आए थे। इसके बाद बांग्लादेश प्रीमियर लीग में वह सिलहट टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। जायद को वेस्टइंडीज दौरे पर भी मौका मिला था लेकिन वह प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए। इससे पहले क्रिकेट वल्र्ड कप 2019 के लिए भी वह बांग्लादेश की टीम में चुने गए थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

.
.
.
.
.