Sports

खेल डैस्क : सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन में अर्नोस वेले ग्राउंड पर बांग्लादेश ने नीदरलैंड के खिलाफ 25 रन से जीत हासिल कर ली है। ग्रुप डी का यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण था। बहरहाल, बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन के अर्धशतक और तंजीद हसन के 35 रनों की बदौलत पहले खेलते हुए 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड की टीम 8 विकेट खोकर 134 रन ही बना पाई। नीदरलैंड की ओर से साइब्रांट ने 33 तो एडवर्ड ने 25 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने 33 रन देकर तीन विकेट लेकर अपनी टीम की ओर से बेस्ट प्रदर्शन किया। बांग्लादेश इस जीत के साथ ही अब ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर आ गया है। उनका आगामी मुकाबला नेपाल के साथ है। जिसे वह जीतकर सुपर 8 में एंट्री कर सकता है।


बांग्लादेश : 159-5 (20 ओवर)
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो लगातार दूसरे मुकाबले में फेल हो गए। ओपनिंग पर आए शॉन्तो दूसरे ही ओवर में 1 रन बनाकर आर्यन दत्त का शिकार हो गए। आर्यन दत्त ने इसके बाद लिटन दास (1) को भी पवेलियन की राह दिखाई। स्कोर जब 23 रन पर 2 विकेट था तब शाकिब अल हसन के साथ तंजीद ने स्कोर आगे बढ़ाया। तंजीद लय में थे। उन्होंने 26 गेंदों पर 5  चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। इस दौरान तौहीद ने 9 तो महमदुल्लाह ने 21 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 25 रनों का सहयोग दिया। शाकिब अल हसन  अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। शाकिब ने 46 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। उन्होंने अंत के ओवरों में जाकिर अली के साथ मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाए और स्कोर 159 तक पहुंचा दिया। जाकिर ने 7 गेंदों पर 14 रनों का सहयोग दिया।

 

 

यह भी पढ़ें:-  भले ही विराट नहीं चले लेकिन उन्हें ओपनिंग पर बरकरार रखें : ब्रायन लारा

 

यह भी पढ़ें:- विराट कोहली के तीन लो स्कोरिंग देख गावस्कर को हुई चिंता, दी यह सलाह

 

यह भी पढ़ें:- कैरेबियन पिचों पर जाते ही टीम इंडिया में होनी चाहिए चहल की एंट्री : श्रीसंत

 


नीदरलैंड : 134-8 (20 ओवर)
नीदरलैंड ने माइकल लेविट और मैक्स ओ'डॉड की बदौलत सधी हुई शुरूआत की लेकिन पांचवें ओवर में उन्हें झटका लगा जब माइकल 16 गेंदों पर 18 रन बनाकर तस्कीन अहमद का शिकार हो गए। विक्रमजीत ने क्रीज पर आते ही कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन तभी मैक्स भी 12 रन बनाकर तंजीद हसन का शिकार हो गए। विक्रमजीत ने 16 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए और महमदुल्लाह के हाथों पवेलियन की राह देखा। मध्यक्रम में नीदरलैंड की ओर से साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 22 गेंदों पर 33 तो कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने 23 गेंदों पर 25 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। लेकिन एंगेलब्रेक्ट की विकेट गिरते ही नीदरलैंड की टीम दबाव में आ गई। पुछल्ले बल्लेबाज रन गति को बढ़ा नहीं पाए जिसके कारण नीदरलैंड को 25 रन से हार झेलनी पड़ी।
 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
नीदरलैंड्स :
माइकल लेविट, मैक्स ओ'डॉउड, विक्रमजीत सिंह, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, लोगान वैन बीक, टिम प्रिंगल, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, विवियन किंग्मा।
बांग्लादेश : तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिट्टन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जकर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।