Sports

खेल डैस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के तहत ग्रुप डी के मैच में नीदरलैंड ने नेपाल को 6 विकेट से हरा दिया। नेपाल की टीम पहले खेलने उतरी थी लेकिन 106 रन ही बना पाई। जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड ने मैक्स ओ'डॉड के 54 रनों की बदौलत 6 विकेट से जीत हासिल कर ली। विक्रमजीत सिंह ने 22 और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 14 रनों का योगदन दिया।


इससे पहले टिम प्रिंगल और लोगन वैन बीक की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से नीदरलैंड ने नेपाल को 19.2 ओवर में 106 रन पर समेट दिया। प्रिंगल ने 20 रन देकर तीन जबकि वैन बीक ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। पॉल वैन मीकरेन और बास डलीडे को दो-दो सफलता मिली। नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे।

 

T20 World cup 2024, Netherlands vs Nepal, Max ODowd, cricket news, sports, टी20 विश्व कप 2024, नीदरलैंड बनाम नेपाल, मैक्स ओडॉउड, क्रिकेट समाचार, खेल

 


नेपाल की ओर से कप्तान रोहित पौडेल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंद की पारी में 5 चौके लगाए। निचले क्रम में करण केसी (17) और गुलशन झा (14) ने दोहरे अंक में रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। प्रिंगल ने पारी के दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज आसिफ शेख (चार) को चलता किया। वैन बीक ने चौथे ओवर में अपनी पहली गेंद कुशल भुर्तेल (सात) को पगबाधा कर नेपाल को दूसरा झटका दिया। कप्तान पौडेल ने अनिल शाह ने तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों से जूझने की कोशिश की लेकिन प्रिंगल ने साह की 12 गेंद में 11 रन की पारी को वैन बीक के हाथों कैच कराकर खत्म किया।


कुशल मल्ला (नौ) और दीपेंद्र सिंह ऐरी (एक) के आउट होने से नेपाल ने 11वें ओवर में 53 रन पर 5 विकेट गंवा दिए। पौडेल ने इस बीच वैन बीक के खिलाफ दो शानदार चौके जड़े लेकिन मीकरेन ने सोमपाल कामी को खाता खोलने का मौका नहीं दिया। गुलशन ने प्रिंगल के खिलाफ 16वें ओवर में नेपाल की पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में प्रिंगल ने पौडेल को आउट कर नेपाल को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। करण ने वैन बीक और डलीडे के खिलाफ छक्के जड़ नेपाल के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन टीम ने अगले चार गेंद में बाकी के 3 विकेट गंवा दिए।