Sports

नई दिल्ली : भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के अलावा लंबे समय तक टीम से बाहर हो सकते है क्योंकि उनकी पीठ के निचले हिस्से में एक बार फिर से दर्द शुरू हो गया है। बीसीसीआई (BCCI) सूत्र के अनुसार चोट की समीक्षा के लिए हार्दिक जल्द ही चिकित्सकों से मिलने इंग्लैंड (England) जाएंगे। पिछले साल सितंबर में दुबई में खेले गए एशिया कप (Asia Cup) के दौरान उन्होंने पहली बार पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। 

हार्दिक से पहले बुमराह भी हो चुके हैं बाहर 

PunjabKesari, hardik pandya photo, hardik pandya images, hardik pandya pic, हार्दिक पांड्या

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चोट के कारण बाहर होने वाले पांड्या टीम के दूसरे खिलाड़ी है। उनसे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी स्ट्रेस फ्रैक्चर (पीठ के निचले हिस्से में दर्द) के कारण टीम से बाहर हो गए है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘हार्दिक इंग्लैंड जाने वाले है। वह उसी चिकित्सक से परामर्श लेंगे जिसने पहली बार उनके चोटिल होने के बाद इलाज किया था। वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे हालांकि अभी यह पता नहीं है वह कितने समय तक टीम से बाहर रहेंगे। इसके बारे में उनके इंग्लैंड से वापस आने के बाद ही पता चलेगा।' 

हार्दिक पांड्या इतने टाइम के लिये हो सकते हैं बाहर 

PunjabKesari, hardik pandya photo, hardik pandya images, hardik pandya pic, हार्दिक पांड्या

ऐसी भी चर्चा है कि हार्दिक को पीठ की सर्जरी करवानी पड़ सकती है जिससे वह लगभग 5 महीने तक मैदान से दूर रहेंगे। सूत्र ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर इसलिए रखा गया कि वह टीम संयोजन में फिट नहीं बैठ रहे थे। लेकिन वह विजय हाजरे ट्राॅफी (Vijay Hazare Trophy) में बड़ौदा की टीम में भी नहीं है जिसकी कप्तानी क्रुनाल पांड्या (Krunal Pandya) कर रहे है। हर कोई यही प्रार्थना कर रहा है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़े। सर्जरी हुई तो वह 2020 आईपीएल (IPL) से पहले वापसी नहीं कर पायेंगे। 

हार्दिक पांड्या का अंतरराष्ट्रीय करियर 

PunjabKesari, hardik pandya photo, hardik pandya images, hardik pandya pic, हार्दिक पांड्या

इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने 11 टेस्ट में 17 विकेट लेने के साथ 532 रन बनाए है। उन्होंने 54 एकदिवसीय में 937 रन बनाए है और 54 विकेट लिए है। टी20 अंतरराष्ट्रीय के 40 मुकाबले में उनके नाम 310 रन और 38 विकेट है। 

.
.
.
.
.