Sports

खेल डैस्क : नवोदित क्रिकेटर अर्जुन तेंदुलकर को उनके 25वें बर्थडे पर बहन सारा तेंदुलकर ने विशेष सरप्राइस पार्टी दी। सारा ने इंस्टाग्राम पर दोनों के बचपन की फोटो भी शेयर की है। फोटो में अर्जुन सारा की गोद में बैठे नजर आ रहे हैं। 6 फोटोज की इस पोस्ट में अर्जुन की अन्य फोटोज भी हैं। सारा ने इसपर कैप्शन दिया- घर के बच्चे और हमारे ब्रह्मांड के केंद्र को 25वां जन्मदिन मुबारक हो। तुमसे प्यार करती हूं और तुम पर हमेशा गर्व करती हूं। देखें पोस्ट-

 

 

बता दें कि सारा और अर्जुन सचिन तेंदुलकर के बच्चे हैं। सारा बड़ी हैं और वह अपने भाई के क्रिकेट करियर, खासकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान उनका लगातार समर्थन करती रही हैं।

 

Baby of the House, Sara Tendulkar, Arjun Tendulkar, Cricket news, sports, बेबी ऑफ द हाउस, सारा तेंदुलकर, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

अर्जुन पहले मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते थे लेकिन धीरे धीरे वह गोवा की तरफ आकर्षित हो गए। वह अभी गोवा के लिए ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं जबकि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज हैं। अभी बीते दिनों ही कर्नाटक के खिलाफ गोवा का प्रतिनिधित्व करते हुए, अर्जुन ने शानदार 9 विकेट लिए थे जिससे उनकी टीम को पारी और 189 रनों से जीत मिली थी। 

 



क्रिकेट के प्रति अर्जुन का जुनून 8 साल की उम्र में शुरू हुआ। 11 साल की उम्र में हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में डेब्यू किया, जहां उन्होंने आठ विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी और अपनी स्कूल टीम को जीत दिलाई। सचिन तेंदुलकर ने प्रसिद्ध गेंदबाजी कोच सुब्रतो बनर्जी के साथ अर्जुन को सलाह देने के लिए पुणे स्थित कोच अतुल गायकवाड़ को नियुक्त किया। इन विशेषज्ञों ने अर्जुन को निखराने में मदद की।


अर्जुन ने मुंबई के घरेलू क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी के दौरान 5 मैचों में 19 विकेट लिए हैं, जिसमें 2 बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है। पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने इंग्लैंड में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान अर्जुन के खेल के प्रति उत्साह और जुनून की प्रशंसा करते हुए उन्हें कलाई की स्थिति और फिटनेस पर सलाह दी।