Sports

खेल डैस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ मुलतान के मैदान पर देखे गए दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कप्तान बाबर आजम की एक गलती के कारण सजा भुगतनी पड़ी। दरअसल, मजाक में बाबर आजम ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से एक विकेटकीपिंग ग्लव्स लेकर पहन लिया। अंपायरों ने इसे अनैतिक मानते हुए पाकिस्तान टीम पर पांच रन की पेलल्टी लगा दी। अंपायरों के फैसले के बाद कांमेंटेटर भी बाबर की इस हरकत से हैरान नजर आए। 

PAK vs WI, Babar Azam, wicketkeeping gloves, fined, cricket news in hindi, sports news, बाबर आजम, विकेटकीपिंग दस्ताने, जुर्माना, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

दरअसल, फील्डिंग के नियमों के हिसाब से अगर कोई फील्डर ऐसा करता है तो उसे गैरकानूनी माना जाएगा। पाकिस्तानी कप्तान बाबर की ओर से इस घटना को 29वें ओवर में अंजाम दिया गया। क्रिकेट के 28.1 नियम के मुताबिक विकेटकीपर के अलावा किसी और फील्डर को ग्लव्स या फिर लेग गाड्र्स पहनने की इजाजत नहीं है। अंपायरों की सहमति के बाद ही आप हाथ या अंगुली के लिए किसी प्रोटेक्शन का इस्तेमाल कर सकते।

 

पाकिस्तान को भले ही मैच में पांच रन की पेनल्टी लगी लेकिन उन्होंने यह मुकाबले आसानी से जीत लिया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए बाबर आजम के अर्धशतकों की मदद से 8 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए थे। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 155 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। इस तरह पाकिस्तान ने दूसरा वनडे मुकाबल 120 रन से जीत लिया। बाबर ने इस मैच में 93 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 77 रन बनाए थे। 

.
.
.
.
.