Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने लाहौर के गद्दाफी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में 9 विकेट से जीत हासिल कर वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली है। निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले खेलते हुए मात्र 210 रन बना पाई थी। जवाब में पाकिस्तान की ओर से इमाम उल हक ने 00 तो बाबर आजम ने शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। बाबर-इमाम के अलावा फखर जमां ने भी 17 रन बनाए। 

Babar Azam, Babar Azam 16th century in ODIs, Pakistan vs Australia, बाबर आजम, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, Imam ul haq,  इमाम उल हक, PAK vs AUS

पाकिस्तान की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा शतक
20 सईद अनवर
16 बाबर आजम 
15 मोहम्मद युसूफ
11 मोहम्मद हफीज
10 इजाज अहमद 
9 इमाम उल हक
9 रमीज राजा
बाबर अब पाकिस्तान की ओर से वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनके नाम 16 शतक हो गए हैं। वह पाकिस्तान की ओर से बतौर कप्तान 5 शतक भी जड़ चुके हैं। जोकि अजहर अली (3) से ज्यादा है। इस लिस्ट में इजमाम उल हक 2, शाहिद अफरीदी 2, आमिर सोहेल, इमरान खान, रमीज राजा, सईद अनवर, शोएब मलिक 1-1 का भी नाम है। 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहले खेलते हुए शुरूआत खराब रही थी। ट्रेविस हेड शून्य तो कप्तन एरोन फिंच शून्य पर आऊट हो गए थे। लबुछाने 4 तो स्टोइनिस 19 रन बनाकर चलते बने। लेकिन तभी पिछले मैच में शतक जडऩे वाले बेन मैडरमोट ने 36 और एलेक्स कैरी ने 56 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। कैरी के अलावा कैमरून ग्रीन ने 34 तो सीन एबॉट ने 40 गेंदों में 49 रन बनाकर टीम का स्कोर 210 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 40 रन देकर 2, हैरिस रॉफ ने 39 रन देकर तीन, मोहम्मद वसीम जूनियर ने 40 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। 

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम ने आक्रामक शुरूआत की। फखर जमां 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 17 रन बनाकर चलते बने। इमाम ने 100 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 89 तो बाबर आजम ने 115 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 105 रन बनाकर अपनी टीम को नौ विकेट से जीत दिला दी। पाकिस्तान इसी के साथ वनडे सीरीज भी 2-1 से जीत गया है।

.
.
.
.
.