Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स के आयुष बदोनी और अरशद खान ने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान टूर्नामेंट के इतिहास में आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करके आईपीएल रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया। 

लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एलएसजी जब 94/7 पर संघर्ष कर रहा था तब दोनों एक साथ क्रीज पर आए। उन्होंने 73 रन की नाबाद साझेदारी करके लचीलापन और आत्मविश्वास दिखाया। यह साझेदारी न केवल आईपीएल इतिहास में आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है, बल्कि टूर्नामेंट के इतिहास में आठवें विकेट या उससे नीचे के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। 

इस श्रेणी में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड गुजरात टाइटंस के राशिद खान और अल्जारी जोसेफ के नाम है जिन्होंने टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 88 रन की साझेदारी की थी। ब्रैड हॉज और जेम्स फॉकनर की जोड़ी 2014 में अहमदाबाद में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए 69 रन की साझेदारी के साथ तीसरे स्थान पर है। 

उनकी पारी में बडोनी ने 31 गेंदों में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक स्ट्रोक लगाने से पहले स्पिनरों कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के खिलाफ सावधानी का मिश्रण दिखाया। दूसरी ओर अरशद ने बडोनी को समर्थन प्रदान किया, महत्वपूर्ण रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया। 

बल्ले से उनके वीरतापूर्ण प्रयास ने लखनऊ को निर्धारित 20 ओवरों में 167/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिससे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद उनके गेंदबाजों को बचाव के लिए एक प्रतिस्पर्धी लक्ष्य मिला। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 6 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।