Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सौरव गांगुली के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद बाद उन्हें बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (कैब) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। गांगुली के बीसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद उनके करीबी रहे दिवंगत क्रिकेट प्रशासक जगमोहन डालमिया का बेटा ये पद संभाल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गांगुली के लिए क्रिकेट प्रशासक बनने की राह बनाने वाले डालमिया के बेटे अविषेक डालमिया को ये पद मिल सकता है। गांगुली को 28 सितंबर को हुई एजीएम में दोबारा कैब का अध्यक्ष चुना गया था। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में आधिकारिक तौर पर गांगुली के नाम पर मोहर 23 अक्तूबर को लगेगी।

जिस तरह गांगुली को सभी की सहमति से बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया है, ठीक उसी प्रकार डालमिया के बेटे को भी बीसीए का अध्यक्ष पद मिल सकता है। एक समाचार पत्र के मुताबिक सौरव गांगुली के कैब के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे तो निर्विरोध ये जिम्मेदारी बीसीसीआई और कैब के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेटे अविषेक डालमिया (Avishek Dalmiya) को दी जा सकती है। पिता जगमोहन डालमिया के निधन के बाद साल 2015 में अविषेक ने क्रिकेट प्रशासक के तौर पर कैब में कदम रखा था और सचिव बने थे। 

PunjabKesari

अविषेक ने बंगाल में महिला क्रिकेट के उत्‍थान के लिए काफी काम किया है और बंगाल की महिला टीम ने सीनियर, अंडर-23 और अंडर-19 वर्ग में पिछली नेशनल चैंपियनशिप अपने नाम कर ये बात साबित की है। अविषेक के कैब अध्यक्ष बनने के बाद राज्य क्रिकेट संघ को सचिव पद के लिए भी उम्मीदवार की नियुक्ति करनी होगी। जानकारों की मानें तो कैब के चुनाव 22 नवंबर से पहले हो सकते हैं। 

.
.
.
.
.