Sports

मोहाली : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच से बाहर हो गए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ टीम में वापसी करेंगे। शुक्रवार 22 सितम्बर को मोहाली स्थित पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहले मैच से पूर्व ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे के लिए टीम की घोषणा की। 

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ियों जैसे मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ की फिटनेस के बारे में अपडेट किया और कहा कि मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल शुक्रवार का मैच नहीं खेल पाएंगे जबकि स्टीव स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया सीरीज से बाहर होने के बाद वापसी करेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं, मेरी कलाई अब ठीक हो गई है।' मैं तीनों मैच खेलने की उम्मीद कर रहा हूं। स्टार्क कल नहीं खेलेंगे, उम्मीद है कि बाद में श्रृंखला में वह अच्छी गेंदबाजी करेंगे, मैक्सवेल के साथ भी ऐसा ही होगा। हम बीच में सभी को मैच का समय देने के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि हम कुछ हफ्तों में विश्व कप में जा रहे हैं।' 

उन्होंने कहा, "वह (स्टीव स्मिथ) बिल्कुल अच्छे हैं, वह कल खेलेंगे, उसकी कलाई 100 फीसदी फिट लग रही है।' कमिंस और स्टीव स्मिथ कलाई की चोटों से जूझ रहे थे, जबकि मिशेल स्टार्क को यूके से लौटने पर कमर और कंधे में दर्द का सामना करना पड़ा। ग्लेन मैक्सवेल, जो शुरू में दक्षिण अफ्रीका दौरे का हिस्सा थे, अपने टखने की चोट से जूझ रहे हैं, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20आई श्रृंखला से पहले प्रशिक्षण के दौरान बढ़ गई थी और फिर अपने बच्चे के जन्म के लिए घर वापस आ गए। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि वे टीम में चार फ्रंटलाइन गेंदबाज शामिल करेंगे जबकि एडम ज़म्पा उनकी प्रभावी गेंदबाजी को देखते हुए डेथ ओवरों में तीन से चार ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा, 'हमने चार फ्रंटलाइन गेंदबाज चुने हैं, जिन्हें सभी चरणों में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए। विशेष रूप से, जम्पा न केवल रन रेट को कम रखने में प्रभावी है, बल्कि डेथ ओवरों में कुछ विकेट लेने में भी प्रभावी है, जो वास्तव में महत्वपूर्ण भी है। यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर हम उससे 3-4 ओवर करा लें।' 

भारत के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम : पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा। 

अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर , अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।