Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 सदस्यीय वनडे टीम की घोषणा की जिसमें ग्लेन मैक्सवेल को आराम दिया गया और झाय रिचर्डसन चोट के कारण बाहर हो गए। हालांकि युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अनकैप्ड स्पीडस्टर जेवियर बार्टलेट को ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में चुना गया है। 

ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक माने जाते 21 वर्षीय फ़्रेजर-मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया में इस सीजन की शुरुआत में मार्श कप में 29 गेंदों में विश्व-रिकॉर्ड शतक लगाया और मैक्सवेल की जगह ली। मौजूदा बिग बैश लीग (बीबीएल) में फ्रेजर-मैकगर्क मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेल रहे हैं, जहां उन्होंने पहला प्रथम श्रेणी शतक बनाया और 158.64 की स्ट्राइक रेट के साथ 257 रन बनाए। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार मैक्सवेल को वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई से पहले कार्यभार का प्रबंधन करने के लिए आराम दिया गया था। डेविड वार्नर के संन्यास के बाद मैट शॉर्ट को ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ओपनिंग करने का मौका मिलने की संभावना है। इस बीच लांस मॉरिस ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। 

ऑल-फॉर्मेट ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को तीन वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है। टीम में कमिंस की अनुपस्थिति में स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ कैरेबियन के खिलाफ टीम का नेतृत्व करेंगे। इस बीच ऑलराउंडर मिशेल मार्श को भी 50 ओवर की सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज क्रमशः ब्रिस्बेन, सिडनी और कैनबरा में 2 फरवरी से शुरू होकर 6 फरवरी तक चलेगी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम : 

स्टीवन स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, लांस मॉरिस, मैट शॉर्ट, एडम जम्पा