Sports

मेलबोर्न : विश्व के नंबर 2 खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने सोमवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वाटर्रफाइनल में प्रवेश कर लिया। नडाल इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में बिना अभ्यास और अधूरी फिटनेस के साथ उतरे थे लेकिन उनका सफर अंतिम आठ में पहुंच चुका है। 

रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगे दूसरी सीड नडाल ने इटली के फाबियो फोग्निनि को दो घंटे 16 मिनट में 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर 13वीं बार मेलबोर्न पाकर् में क्वाटर्रफाइनल में जगह बना ली। उनका यह 43वां ग्रैंड स्लेम क्वाटर्रफाइनल है। मेलबोर्न में आखिरी बार 2009 में खिताब जीतने वाले नडाल का क्वाटर्रफाइनल में पांचवीं सीड यूनान के स्तेफानोस सितसिपास से मुकाबला होगा जिन्हें नौंवीं सीड इटली के मातियो बेरेटिनी के मैच छोड़ देने से बिना गेंद खेले ही अंतिम आठ में प्रवेश मिल गया। 

बेरेटिनी ने पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच छोड़ने का फैसला किया। महिलाओं में टॉप सीड बार्टी ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को एक घंटे 11 मिनट में 6-3, 6-4 से हराया। बार्टी का सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से मुकाबला होगा। 

.
.
.
.
.