Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मारनस लबसुचग्ने का कहना है कि क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट में अभी भी टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से आगे हैं। हालांकि लबसुचग्ने ने माना कि सफेद गेंद क्रिकेट के मामले में भारतीय क्रिकेटर किसी से कम नहीं हैं। दरअसल, पिछले कुछ समय से स्मिथ और कोहली आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष दो में बने हुए हैं। लबसचगने को लगता है कि स्मिथ अलग-अलग परिस्थितियों में लगातार बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

Australian cricketer said - Steve Smith far ahead of Kohli in Test cricket

लैब्सचाग्ने ने कहा- मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में स्टीव (स्मिथ) ने दिखाया है कि वह किसी भी हालत में खेल सकता है। आप जानते हैं यही बात उन्हें सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी बनाती है। स्टीव ने भारत और इंग्लैंड में स्कोर बनाने का रास्ता खोज लिया है। वह ऐसा क्रिकेटर है जिसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां खेल रहा है। हालांकि विराट ने भी शायद ऐसा ही किया है लेकिन मैं शायद टेस्ट क्रिकेट में स्टीव के साथ जाऊंगा।

Australian cricketer said - Steve Smith far ahead of Kohli in Test cricket

लैब्सचाग्ने बोले- विराट सफेद गेंद खेल में मुहारत हासिल रखते हैं। वह पारी को खत्म करना जानते हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से सोचता हूं कि मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। बता दें कि लबसचग्ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रस्तावित सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया के 26 सदस्यीय प्रारंभिक दस्ते का हिस्सा है। 

Australian cricketer said - Steve Smith far ahead of Kohli in Test cricket

ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में तीन टी 20 आई और वनडे सीरीज खेल सकती है जिसकी शुरुआत 4 सितंबर से होगी। ऑस्ट्रेलिया टीम निजी उड़ान के जरिए यूके पहुंचेगी। 
 

.
.
.
.
.