Sports

सिडनी : आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर अगले साल एक ही समय में दुनिया के दो अलग हिस्सों में होने वाली टेस्ट और टी20 श्रृंखला के लिए दो अलग अलग राष्ट्रीय टीमों को उतारने के विचार के खिलाफ हैं। आस्ट्रेलिया को 22 फरवरी से सात मार्च के बीच न्यूजीलैंड से पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इसी समय उसे तीन टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है। यह श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। 

लैंगर ने कहा कि चेयरमैन (अर्ल इडिंग्स) और सीईओ (निक हॉकले) यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मेरी निजी राय है कि मुझे यह कतई पसंद नहीं है।मैं कभी दो आस्ट्रेलियाई टीमों के पक्ष में नहीं रहा। यह मेरा निजी विचार है। इस साल कोविड-19 के कारण मैं जानता हूं कि कुछ जटिलताएं हैं।

लैंगर ने कहा कि हमारा एक देश है क्या ऐसा नहीं है? हम दो देश नहीं हैं और हमारा खेल भी एक है। इस साल के शुरू में इंग्लैंड ने दो टीमें उतारी थी। इनमें एक टीम आयरलैंड के खिलाफ वनडे शृंखला के लिए थी जो क्रमश: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट शृंखला के बीच में खेली गई थी। 

लैंगर ने कहा कि बात यह है कि अगर आप दो आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें उतारते हो तो इसका मतलब होगा कि हमें 18 खिलाड़ी न्यूजीलैंड और 18 खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका ले जाने होंगे। तब शैफील्ड शील्ड प्रतियोगिता अपने समापन पर होगी। ऐसे में आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शील्ड चैंपियनशिप में नहीं खेल पाएंगे जिसे हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ घरेलू प्रतियोगिता मानते हैं। 

.
.
.
.
.