Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत लिया है। मैच में कप्तान आरोन फिंच (114), स्टीवन स्मिथ (105) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (69) के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में छह विकेट पर 374 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम सिर्फ 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना पाई और को 66 रन से हार गई। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस फैसले को दोनों सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित करते हुए पहले विकेट लिए 156 रन जोड़े। इस जोड़ी को शम्मी ने वार्नर को 69 रन पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए स्टवी स्मिथ और फिंच की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों पर रन बरसाने शुरू कर दिए।

फिंच ने इस दौरान अपना शतक पूरा किया और 114 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। वहीं स्मिथ ने भी इस मैच में अपना शतक पूरा किया। स्मिथ ने 66 गेंदों पर शानदार 105 रन की पारी खेली। इसके बाद मैक्सवेल की 45 रन की आतिशी पारी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने 374 रन का स्कोर खड़ा किया और भारत के सामने 375 रन का लक्ष्य दिया। 

लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम ने शुरूआत तो आक्रामक की लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहने के कारण भारतीय टीम की पारी लड़खड़ा गई। धवन के साथ पारी की शुरुआत मंयक अग्रवाल ने की। मंयक 22 रन बनाकर आउट हो गए और कप्तान विराट कोहली भी 21 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन शिखर धवन एक छोर को पकड़े हुए थे।

विराट के बाद बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल सस्ते में आउट हो गए। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या ने शिखर धवन के साथ अच्छी साझेधारी निभाई और टीम की पारी को आगे ले गए। लेकिन धवन 74 रन बनाकर जंपा की गेंद का शिकार बने। धवन के बाद पांड्या को भी जंपा ने अपनी फिरकी में फंसाया और 90 रन पर उन्हें आउट किया। आखिरी में भारत 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना सका और पहला मैच हार गया। 

 

 

 

.
.
.
.
.