Sports

दुबई : ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लोमफ़ोन्टेन में पहले दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में जीत दर्ज करके आईसीसी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान की जगह फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल कर ली। 

डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशेन के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में 123 रन से बड़ी जीत दर्ज की। उसने पहला मैच तीन विकेट से जीता था। दूसरे वनडे में जीत से ऑस्ट्रेलिया के कुल 121 रेटिंग अंक हो गए हैं और उसने पाकिस्तान को एक रेटिंग अंक से पीछे छोड़ दिया है। 

भारत 114 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। पिछले साल उतार-चढ़ाव वाले अभियान के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया था। उसे 2022 में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था और जिंबाब्वे ने भी उसे एक मैच में हराया था। 

ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को 3-0 के समान अंतर से पराजित किया। इसके बाद उसने मार्च 2023 में भारत को उसकी धरती पर हराया और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो मैचों में जीत दर्ज की। पाकिस्तान अभी एशिया कप में खेल रहा है और ऐसे में समीकरण बदल भी सकते हैं।