Sports

खेल डैस्क : स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे स्कॉटलैंड टिक ही नहीं पाई। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में जहां 7 विकेट से जीत दर्ज की तो वहीं, दूसरे टी20 में भी 70 रन से स्कॉटलैंड को धरड़ (बुरी तरह हराना) दिया। ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंगलिस के 49 गेंदों पर 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 103 रन की बदौलत 196 रन बनाए थे। जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 126 रन ही बना सकी। ब्रैंडन मैकमुलेन ने सर्वाधिक 59 रन बनाए। सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 सितंबर दिन शनिवार को शाम साढ़े 6 बजे से खेला जाएगा।

 


ऑस्ट्रेलिया : 196-4 (20 ओवर)
ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले टी20 में ट्रेविस हेड ने तेजतर्रार शुरूआत दी थी लेकिन वह दूसरे टी20 में पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर जब 23 रन पर दो विकेट था तब जोश ने क्रीज पर कदम रखा और आते ही बड़े शॉट लगाए। जोश को पहले कैमरून तो बाद में मार्कोस स्टोइनिस का साथ मिला जिसकी बदौलत वह शतक बनाने में सफल रहे। जोश का यह पिछली 12 महीनों में दूसरा टी20 शतक है। इसके अलावा कैमरून ने 29 गेंदों पर 36 तो स्टोइनिस ने 20 तो टिम डेविड ने अंत के ओवरों में 17 रन बनाकर स्कोर 196 तक पहुंचा दिया।

 

Australia vs Scotland, Josh Inglis, marcus stoinis, sco vs aus, cricket news, ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, एससीओ बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार

 

स्कॉटलैंड : 126-10 (16.4 ओवर)
स्कॉटलैंड की शुरूआत खराब रही। माइकल जोंस महज 1 रन बनाकर दूसरे ओवर में आऊट हो गए। जॉर्ज मुन्से ने जरूर 9 गेंदों पर 19 रन बाए लेकिन वह तीसरे ही ओवर में जेवियर का शिकार हो गए। इसके बाद ब्रैंडन मैकमुलेन ने एक छोर संभाल लिया। हालांकि उनके दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला। प्रमुख बल्लेबाज कप्तान रिची बेरिंगटन 5, चार्ली टियर 5, माइकल लीस्क ने 7 तो मार्क वॉट 4 रन बनाकर आऊट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराऊंडर मार्कोस स्टोइनिस ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए।

 


मार्श बोले- इंगलिस अविश्वसनीय खेला
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिच मार्श ने कहा कि यह वास्तव में क्रिकेट का एक अच्छा खेल था। जिस तरह से इंगलिस और ग्रीन ने हमें मुसीबत से बाहर निकाला और जिस तरह से इंगलिस ने खेला वह अविश्वसनीय था। मुझे लगता है कि हमें यहां एक युवा समूह मिला और हमने पूरे दौरे में लचीलेपन के बारे में भी बात की। हो सकता है कि कुछ बदलाव हों, बहुत निश्चित नहीं और शायद मुझे कोच से पूछना पड़ेगा। हमारा ध्यान सीरीज को 3-0 से जीतने पर है और हम इस बारे में बात करेंगे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा।
स्कॉटलैंड : जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), चार्ली टियर (विकेटकीपर), माइकल लीस्क, मार्क वॉट, क्रिस ग्रीव्स, क्रिस्टोफर सोल, ब्रैड व्हील, ब्रैडली करी।