Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श का परिवार उस वक्त निराश नजर आया जब वह वह पाकिस्तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन शतक से महज 4 रन से चूक गए। मार्श 96 रन पर आऊट हुए क्योंकि वह पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मीर हमजा की गेंद को समझ नहीं पाए थे।उनकी विकेट गिरने के साथ ही उनकी स्मिथ के साथ चल रही 153 रन की साझेदारी भी टूट गई। 

 


यह क्षण तब सामने आया जब मार्श शानदार शतक की ओर बढ़ रहे थे। मार्श तब ऑफ स्टंप के बाहर पिच हुई गेंद से बचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन उन्होंने पाया कि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर निकल गई। आगा सलमान ने अपनी दाहिनी ओर खड़े होकर कुशलतापूर्वक गेंद को एक हाथ से पकड़ लिया। मार्श का विकेट गिरने से सबसे ज्यादा निराश दर्शक दीर्घा में बैठे उनके पिता ज्योफ मार्श दिखे। ज्योफ भी दक्षिण अफ्रीका के लिए लंबे समय क्रिकेट खेल चुके हैं। ऐसे में घरेलू मैदान पर बेटे को शतक लगाता वह देख नहीं पाए।

AUS vs PAK, Mitchell marsh, Geoff Marsh, Australia vs Pakistan, PAK vs AUS, AUS बनाम PAK, मिशेल मार्श, ज्योफ मार्श, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, PAK बनाम AUS

 

मैच की बात करें तो पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने लाबुछेन के 63, मिशेल मार्श के 41, उसमान ख्वाजा के 42 रनों की बदौलत 318 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 264 रन ही बना पाई थी। पैट कमिंस ने 48 रन देकर पांच तो लियोन ने 73 रन देकर 4 विकेट लिए थे। दूसरी पारी में लीड के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही। ख्वाजा 0, वार्नर 6, लाबुछेन 4 तो ट्रेविस हेड 0 पर आऊट हो गए। स्कोर जब 16 रन पर 4 विकेट था तो मिशेल ने स्मिथ के साथ मिलकर स्कोर को 150 पार लगाया और लीड 200 से ऊपर ले गए।