Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे डे नाइट टेस्ट में भले ही दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 19 रन बनाए लेकिन इन्हीं रनों की बदौलत वह ऐसा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर गए जोकि बतौर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सर्वश्रेष्ठ है। दरअसल, वार्नर के नाम ऑस्ट्रेलिया की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज 7 हजार रन सबसे तेज पूरा करने का रिकॉर्ड जुड़ गया है। वार्नर से पहले यह रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) के नाम पर था जिन्होंने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 6996 रन बनाए थे। अब वार्नर के नाम पर 7005 रन हो गए हैं।

डेविड वार्नर टेस्ट करियर 

david warner photos, david warner images, david warner pic

डेविड वॉर्नर ने 151 पारियों में 48.65 के औसत से 7005 रन बना लिए हैं। उनके नाम 23 शतक और 30 अर्धशतक दर्ज हो गए है। उन्होंने बीते महीने ही पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर 335 रन बनाया था। बता दें कि ऑस्टे्रलिया के लिए सबसे ज्यादा रन रिकी पोंटिंग ने बनाए हैं। पोंटिंग 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रन बना चुके हैं। इसके बाद एलन बार्डर (11,174) और स्टीव वॉ (10,927) का नाम आता है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड (AUS vs NZ 1st Test) 

david warner photos, david warner images, david warner pic

बता दें कि पर्थ के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए पहली पारी में 416 रन बनाए थे। इसमें मार्नेस लाबुशाने के 143 रनों का योगदान भी था। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में मात्र 166 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 52 रन देकर 5 विकेट चटका लिए थे। ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छी लीड होने के कारण दूसरी पारी में भी उन्होंने सधी हुई शुरुआत की। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया के पास 333 रनों की लीड हो चुकी थी।

.
.
.
.
.