Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में 971 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी जिनमें 713 भारतीय और 258 विदेशी खिलाड़ी होंगे। इनमें 215 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 754 घरेलू क्रिकेटर जबकि एसोसिएट देशों के दो क्रिकेटर हैं । ऐसे में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए अपना नाम नीलामी से वापस ले लिया है। 

मिशेल स्टार्क ने आईपीएल नीलामी से क्यों वापस लिया नाम

PunjabKesari, mitchell starc photo, mitchell starc images
दरअसल, स्टार्क का कहना है की वो टेस्ट क्रिकेट पर अपना अधिक ध्यान लगाना चाहते हैं और राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए खुद को फिट रखना चाहते हैं। जिसके चलते उन्होंने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है। आपको बता दें कि इससे पहले स्टार्क पिछली बार साल 2015 में आईपीएल की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से खेला था। जिसके बाद 2018 में आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने शामिल किया था मगर चोटिल होने के कारण वो पूरे आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। 

आईपीएल नीलामी में इन खिलाड़ियों की लगेगी बोली 

PunjabKesari, ipl auction
गौरतलब है कि कैप्ड भारतीयों में 19 खिलाड़ी, अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों  में 634 खिलाड़ी, अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ( जिन्होंने कम से कम एक आईपीएल मैच खेला है) में 60 खिलाड़ी, कैप्ड अंतररष्ट्रीय खिलाड़ियों में 196 खिलाड़ी और अनकैप्ड अंतररष्ट्रीय खिलाड़ियों में 60 खिलाड़ी शामिल हैं। फ्रेंचाइजी टीमों के पास खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए नौ दिसम्बर शाम पांच बजे तक का समय रहेगा जो खिलाड़ियों की अंतिम नीलामी सूची में जगह बनाएंगे।

.
.
.
.
.