T20-world-cup-2021
Sports

तूरिन : एलेक्जैंडर ज्वेरेव ने इस साल लगातार दूसरी बार नोवाक जोकोविच को बड़ी ट्राफी जीतने से रोक दिया। उन्होंने शनिवार को एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में जोकोविच को 7-6 (4), 4-6, 6-3 से शिकस्त दी। अब ज्वेरेव का सामना रविवार को होने वाले फाइनल में दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव से होगा। तोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में भी ज्वेरेव ने शीर्ष रैंकिंग के जोकोविच को हराया था। 

ज्वेरेव ने जीत के बाद कहा, ‘हर बार जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो यह बहुत ही उच्च स्तर का मुकाबला होता है।' उन्होंने कहा, ‘इस साल हम पांच बार एक दूसरे से खेले हैं। हर बार हम कई घंटों तक खेले हैं।' इस नतीजे का मतलब है कि जोकोविच शीर्ष आठ खिलाड़ियों के सत्र के इस अंतिम टूर्नामेंट में रोजर फेडरर के रिकार्ड छह खिताब की बराबरी नहीं कर सकेंगे। कम से कम इस साल तो नहीं। जोकोविच 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी पर हैं। 

ज्वेरेव ने जोकोविच के बारे में कहा, ‘वह सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि लोग कभी कभार इसे भूल जाते हैं।' अमरीकी ओपन के चैम्पियन मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में पहली बार क्वालीफाई करने वाले कैस्पर रूड को 6-4, 6-2 से हराया था। मेदवेदेव ने ज्वेरेव के खिलाफ पिछली पांच भिड़ंत में जीत हासिल की है। युगल स्पर्धा के फाइनल में राजीव राम और जो सालिसबरी का सामना पिएरे ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस महूत की जोड़ी से होगा। 

.
.
.
.
.