Sports

हांगझोउ : चीन में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में सोमवार को खेले गये मलेशिया बनाम थाईलैंड टी-20 क्रिकेट ग्रुप सी मुकाबले में मलेशियाई ने सैय्यद अजीज 56 गेंदों में 126 रन, मुहम्मद आमिर 25 गेंदों में 55 रन की धुआंधार पारी की और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत थाईलैंड को रिकार्ड 194 रन से हरा दिया है। 

आज सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मलेशिया की टीम ने सैय्यद अजीज 56 गेंदों में 126 रन, मुहम्मद आमिर 25 गेंदों में 55 रन की धुआंधार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 268 रन विशाल स्कोर खड़ा किया। मलेशिया का पहला विकेट जुबैदी जुल्फिकली 31 के रूप में गिरा। उन्हें सातवें ओवर में नामचाइकुल ने देसुंगनेऑन के हाथों कैच आउट करवाया। उस समय टीम का स्कोर 81 रन था। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मुहम्मद आमिर ने दूसरे विकेट के लिए सैय्यद अजीत के साथ 140 रन की साझेदारी की। टीम के 249 रन के स्कोर पर सैय्यद अजीज के रूप में मलेशिया का दूसरा विकेट गिरा। अजीज को देसुंगनेऑन ने नामचाइकुल कैच कराया। जबकि मुहम्मद आमिर को देसुंगनेऑन की गेंद पर चाटफाईसन कैच किया। 

शर्विन मुनीअंडी के रूप में मलेशिया का चौथा विकेट गिरा। उसे पेंगकुमता ने सारानोननक्कुन के हाथों कैच करा कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मुनीअंडी ने तीन रन बनाये थे। विरनदीप सिंह 30 रन बनाकर और स्याज़रुल इद्दस एक रन बनाकर नाबाद रहे। थाईलैंड की ओर से सोरावात देसुंगनेऑन 43 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि चंचाई पेंगकुमता और खानितसोन नामचाइकुल को एक-एक विकेट मिला। 

269रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की शुुरूआत बेहद धीमी रही और उसका कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टीक सका। थाईलैंड का पहला विकेट चौथे ओवर में आठ के स्कोर पर गिरा। पहले विकेट के रूप में सोरावात देसुंगनेऑन पांच रन को विजय उन्नी की गेंद पर जुबैदी जुल्फिकली ने कैच किया। इसके बाद नौवें ओवर में योडसक सारानोननक्कुन को मुहम्मद आमिर ने मुनीअंडी के हाथों कैच आउट कराया। 

फिरियापोंग सुआनचुआई को स्याज़रुल इद्दस ने रन आउट कर थाईलैंड को तीसरा झटका दिया। उन्होंने 40 गेदों पर 13 रन बनाये। नारावित नुनताराच को विरनदीप सिंह ने शून्य पर बोल्ड आउट किया। उस समय 11वें ओवर में टीम को स्कोर 34 रन था। नोपफोन सेनामोंत्री 15 रन को विजय उन्न की गेंद पर अनवर रहमान कैच किया। चंचाई पेंगकुमता को दो रन के स्कोर विजय उन्नी की गेंद पर अनवर रहमान कैच आउट किया। चलोएमवॉन्ग चाटफाईसन 14 रन को अहमद फैज ने मुनीअंडी के हाथों कैच आउट कराया। 

फनुवात देसुंगनेऑन को शून्य पर विरनदीप सिंह की गेंद पर आइनुल हफ़ीज़ स्टंप कर दिया। अनुचा कलसी को अहमद फ़ैज़ ने बोल्ड आउट किया। सरावुत मालिवान दो रन और खानितसोन नामचाइकुल पांच रन बनाकर नाबाद रहे। थाईलैंड की पूरी टीम 20 में नौ विकेट पर केवल 74 रन ही बना सकी और उसे 194 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया की ओर से विजय उन्नी, विरनदीप सिंह और अहमद फ़ैज़ ने दो-दो विकेट लिए। मुहम्मद आमिर को एक विकेट मिला।