Sports

हांगझोउ : चीन में चल रहे एशियाई खेलों में मंगलवार को पाकिस्तान बनाम हांगकांग पुरुष क्रिकेट मुकाबले के दूसरे क्वाटर्रफाइनल में हांगकांग को 68 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इससे पहले भारत ने नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। ऐसे में यदि दोनों टीमें भारत और पाकिस्तान अपने-अपने मैच जीत लेते हैं तो एशियाई खेल में भारत-पाक के बीच फाइनल के लिए खिताबी जंग देखने को मिल सकती है। 

पाकिस्तान और हांगकांग मैच की बात करें तो हांगकांग ने आज यहां टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में मिर्जा बेग शून्य को शुक्ला ने बाबर हयात के हाथों कैच आउट कराकर पहला झटका दिया। तीसरे ओवर में शुक्ला ने रोहेल नज़ीर 13रन को मोहम्मद खान के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। चौथे ओवर में हैदर अली 4 रन के रूप में पाकिस्तान का तीसरा विकेट गिरा। 

उसके बाद चौथा झटका अनस खान ने क़ासिम अकरम 12 को निज़ाकत खान के हाथों कैच कराकर दिया। खुशदिल शाह 13 रन को मोहम्मद गजनफर ने बाबर हयात के हाथों कैच करवाया। छठे विकेट के रूप में आसिफ़ अली 25 को भी मोहम्मद गजनफर ने हमद खान के हाथों कैच आउट कराया। इस मुकाबले में एक समय पाकिस्तान 13 ओवर में महज 73 रन पर 6 विकट गंवा चुकी थी लेकिन 9वें नंबर पर खेलने आए आमेर जमाल ने 16 गेंद पर 41 रन जड़कर पाकिस्तान को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। उसे शुक्ला ने खान के हाथों कैच आउट करवाया। 

अराफ़ात मिन्हास (25) को भी मोहम्मद गजनफर ने आउट किया। अरशद इकबाल शून्य को भी शुक्ला ने मोहम्मद गजनफर के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्तान की पारी को समेट दिया। सुफियान मक़ीम एक रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 160 रन बनाए। हांगकांग की ओर से आयुष शुक्ला ने 49 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं मोहम्मद गजनफर ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। अनस खान को दो और एहसान खान को एक विकेट मिला। 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की शुरुआत भी खराब रही। 10 रन के कुल योग पर ही ओपनर मुहम्मद खान (0) पवेलियन लौट गए। उन्हें अराफात मिन्हास ने रोहेल के हाथों कैच आउट कराया। 

निजाकत खान 11 रन को अराफात मिन्हास ने बोल्ड कर दिया। बाबर हयात (29) खुशदिल ने बोल्ड आउट किया। इनके आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। टीम के चार खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सके और शून्य पर आउट हो गए। पूरी टीम महज 92 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से खुशदील शाह ने 13 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं कासिम अकरम, अराफात मिन्हास और सुफियान ने 2-2 विकेट मिले। 

उल्लेखनीय है कि आज खेले गए पहले क्वाटर्रफाइनल में नेपाल को 23 रन से हराकर भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारत की भिड़ंत अब चौथे क्वाटर्रफाइनल की विजेता से होगी। वहीं, पाक की टक्कर तीसरे क्वाटर्रफाइल की विजेता टीम से होगी। यदि यह दोनों टीमें अपने-अपने मुकाबले जीत लेती है तो एशियाई क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के मुकाबला होगा।