Sports

मुंबई : भारतीय महिला फुटबॉल टीम की दो खिलाड़ियों को एएफसी एशियाई कप से पहले बुधवार को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया जिससे आयोजकों ने उन्हें पृथकवास के लिये एक चिकित्सा सुविधा में रख दिया है। 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने ट्वीट किया, ‘एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के लिए भारतीय सीनियर राष्ट्रीय टीम की दो सदस्यों को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें इस समय चिकित्सा सुविधा में पृथकवास में रखा गया है।' 

महासंघ ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘एआईएफएफ अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देता है और एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) द्वारा जारी जरूरी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है।' एआईएफएफ के करीबी एक सूत्र ने कहा कि इन दोनों में से एक खिलाड़ी को ईरान के खिलाफ मैच में शुरूआती एकादश में खेलना था। 

मेजबान भारत अपने अभियान की शुरूआत ईरान के खिलाफ नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में करेगा। टूर्नामेंट सभी टीमों के लिये काफी मायने रखता है क्योंकि शीर्ष पांच टीमें 2023 फीफा महिला विश्व कप में जह बनायेंगी। भारत को चीन, चीनी ताइपे और ईरान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। 

.
.
.
.
.