Sports

नई दिल्ली : शरत कमल एवं जी साथियान और हरमीत देसाई एवं मानव ठक्कर की दो भारतीय जोड़ियों ने सोमवार को यहां 2021 आईटीटीएफ-एटीटीयू (अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ - एशियाई टेबल टेनिस संघ ) एशियाई चैंपियनशिप के पुरुष युगल में कांस्य पदक हासिल किया। आठवीं वरीयता प्राप्त हरमीत एवं मानव को पहले सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की पांचवीं वरीय वूजिन जंग एवं जोंगहून लिम से 44 मिनट में 4-11, 6-11, 12-10, 11-9, 8-11 से हार का सामना करना पड़ा। 

शरत एवं साथियान की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने युकिया उदा एवं शुनसुके तोगामी की जापान की जोड़ी को कड़ी टक्कर दी लेकिन 33 मिनट तक मुकाबले को 5-11, 9-11, 11-13 से गंवा बैठे। सेमीफाइनल के दोनों मुकाबलों में हार के बाद भी भारतीय पुरुषों ने एशियाई चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया। उन्होंने पिछले सप्ताह पहली बार टीम मुकाबले का कांस्य पदक जीता और अब दोनों जोड़ियों ने युगल वर्ग में एक-एक कांस्य पदक हासिल किया। 

हरमीत और मानव शुरुआती दो गेम के बाद 0-2 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने तीसरे गेम को 12-10 और चौथे गेम को 11-9  से जीतकर मुकाबले में वापसी की। निर्णायक गेम में भारतीय जोड़ी एक समय 6-4 से आगे थी लेकिन अनुभवी कोरियाई जोड़ी ने स्कोर को 6-6 से बराबर करने के बाद बढ़त हासिल करते हुए 11-8 से गेम अपने नाम कर लिया। शरत एवं साथियान ने पहले गेम को आसानी से गंवा दिया लेकिन फिर दूसरे और तीसरे गेम में जापान के खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दी। जापान की जोड़ी हालांकि दोनों गेम करीबी अंतर से जीतकर मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही। 

.
.
.
.
.