Sports

मस्कट : एशियाई हॉकी के दो चिर प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच हर बार की तरह एक और ब्लॉकबस्टर मुकाबला हुआ, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा मैच में 3-1 से हराकर जीत से आगाज किया। गत चैंपियन भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की है। हालांकि भारत को हाल ही में जकार्ता में हुये एशियाई खेलों में अपना खिताब गंवाने का अभी तक अफसोस है।

भारतीय टीम एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में हारी थी और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। भारत ने कांस्य पदक मुकाबले में पाकिस्तान को 2-1 से पराजित किया था। एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मिली हार अब भी भारतीय खिलाड़यिों के दिलो दिमाग पर अंकित है और इस बात को कोच हरेंद्र सिंह भी मानते हैं। लेकिन वह उस हार को भुलाकर इस टूर्नामेंट और नवंबर दिसंबर में भारत में होने वाले विश्वकप पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

PunjabKesari

हरेंद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कहा- हमारे लिये असली टूर्नामेंट शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से शुरू होने जा रहा है। एशियाड के सेमीफाइनल की हार के बाद अगले कुछ दिनों तक टीम का मूड बिल्कुल अच्छा नहीं था। एशियाई खेलों में स्वर्ण न जीत पाने की कसक खिलाड़यिों के मन में छायी हुई थी। लेकिन हम हमेशा पुरानी बातों को सोच कर आगे नहीं बढ़ सकते। 

कोच ने कहा- हमारा ध्यान अब सिर्फ इस टूर्नामेंट पर है। टीम की शुरूआत अच्छी रही है और पहले मुकाबले में हमारे आठ खिलाड़यिों ने ओमान के खिलाफ गोल किये। इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत से विश्वकप के लिये टीम का मनोबल मजबूत हो सकता है जो अब सिर्फ एक महीना दूर है। यह टूर्नामेंट विश्वकप के काफी नजदीक हो रहा है और हमें प्रतिस्पर्धात्मक मैचों की जरूरत है। इस टूर्नामेंट से निश्चित रूप से हमें फायदा होगा।

Sports

ओमान के खिलाफ हैट्रिक जमाने वाले 18 साल के युवा खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह ने कहा,Þ यह मेरा पहला मैन ऑफ द मैच अवार्ड है जो मुझे आगे बेहतर करने के लिये प्रेरित करेगा। पाकिस्तान के खिलाफ भी हम इसी रणनीति से खेलेंगे और पहले क्वार्टर में ही अच्छी शुरूआत करना चाहेंगे जो हम ओमान के खिलाफ नहीं कर सके थे। भारत ने ओमान के खिलाफ पहला क्वार्टर गोल रहित खेला था और फिर दूसरे क्वार्टर में चार गोल किये थे। भारत ने शेष दो क्वार्टर में 7 गोल कर मैच 11-0 से जीता था।

.
.
.
.
.