Sports

खेल डैस्क : एशिया कप 2023 से पहले ही भारतीय टीम घोषणा कर चुकी है कि वह पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। इसके बाद पीसीबी ने भारत में होने वाले वनडे विश्वकप से हटने की बात कही थी। फिर पीसीबी ने सुझाव दिया कि अगर भारत चाहे तो यूएई में अपने मुकाबले खेल सकते हैं लेकिन उनसे बाकी मैचों की मेजबानी न छीनी जाए। टूर्नामेंट के बारे में अभी कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आई है क्योंकि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में इसको लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया था। 

Asia Cup 2023, ICC, Abdur Rahman, BCCI, cricket news in hindi, Sports news, एशिया कप 2023, आईसीसी, अब्दुर रहमान, बीसीसीआई, हिंदी में क्रिकेट समाचार, खेल समाचार

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुर रहमान का कहना है कि आईसीसी भारत के अंडर है। उन्होंने कहा- एशिया कप दुबई में नहीं होना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि आईसीसी उनके अधीन है। आईसीसी के लिए काम करने वाले सभी लोग भारतीय हैं। भारत 60 से 70 प्रतिशत धन पैदा करता है। हम ना कहने की स्थिति में नहीं हैं। यहां तक कि अगर वे (पाकिस्तान) नहीं आते हैं तो भी हमें जाना चाहिए क्योंकि हमें क्रिकेट खेलना है। 

Asia Cup 2023, ICC, Abdur Rahman, BCCI, cricket news in hindi, Sports news, एशिया कप 2023, आईसीसी, अब्दुर रहमान, बीसीसीआई, हिंदी में क्रिकेट समाचार, खेल समाचार

बता दें कि एशिया कप 2023 सितंबर में होने है जोकि विश्व कप से पहले काफी महत्वपूर्ण है। पीसीबी पहले ही सुझाव दे चुका है कि भारत अगर चाहे तो यूएई में अपने मुकाबले खेल सकता है। लेकिन क्या बाकी टीमें इससे सहमत होंगी यह देखने लाइक होगा।

अब्दुर रहमान ने पाकिस्तान टीम के भविष्य पर कहा कि अगर क्रिकेटर सिर्फ क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो उन्हें आईसीसी के फैसले से सहमत होना होगा। नए पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी के तहत, पाकिस्तानी प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि घरेलू धरती पर क्रिकेट देखने को मिलेंगी लेकिन हमें यह नहीं भूलना होगा कि देश भारी आर्थिक संकट से गुजर रहा है।