Sports

खेल डैस्क : एशिया कप 2023 (asia cup) के तहत भारत और पाकिस्तान (india vs Pakistan) का महामुकाबला ग्रुप चरण में ड्रा रहा था। सुपर 4 में दोनों टीमें जब एक दूसरे के सामने हुईं तो कई मजेदार घटनाक्रम दर्शकों को देखने को मिले। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत (Team india) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। भारत ने तेजतर्रार शुरूआत की। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया के लिए पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़ दिए। बहरहाल, मैच के दौरान एक बार फिर से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की खराब फील्डिंग देखने को मिली। घटनाक्रम 8वें ओवर में सामने आया।

 

दरअसल, पाक गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) गेंदबाजी कर रहे थे। शुभमन ने पहली गेंद पर चौका लगाया तो दूसरी को डक कर दिया। नसीम ने तीसरी गेंद ऑफ साइड पर बाऊंसर फेंकी जिसपर शुभमन ने बल्ला अड़ा दिया। गेंद पहली स्लिप में खड़े इफ्तिखार के दाईं तरफ आई जहां पर सैकेंड स्लिप (सलमान) भी लगी हुई थी। फिर वहीं हुआ जिसकी क्रिकेट फैंस पाकिस्तानी फील्डरों से उम्मीद लगाते हैं। गेंद को किसी ने कैच करने की कोशिश ही नहीं की और गेंद चार रन के लिए बाऊंड्री पार हो गई। 

 

 


खराब फील्डिंग से पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह बिल्कुल खुश नहीं दिखे। तब पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर कमेंट्री कर रहे थे। वह भी पाक क्रिकेटरों की ऐसी फील्डिंग से हैरान थे। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात थी, क्योंकि यह इफ्तिखार का कैच था। यह चूक कितनी बड़ी साबित होगी?

क्रिकेट फैंस ने किया जमकर ट्रोल
कैच छूटते ही क्रिकेट फैंस ने एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस दौरान शोएब मलिक और कामरान अकमल की विंडीज के खिलाफ खेले गई मैच के दौरान की गई विंटेज फील्डिंग की फोटोज और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई। देखें-

 

 

 

मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं। केएल राहुल की टीम इंडिया में चोट के बाद वापसी हुई है। वह एकादश में श्रेयस अय्यर की जगह ले रहे हैं। श्रेयस पीठ की ऐंठन के कारण आराम कर रहे हैं। इसी तरह जसप्रीत बुमराह, जोकि नेपाल के खिलाफ मुकाले में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे, भी वापस आ गए हैं। मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है।