Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मुख्य कोच बन गए हैं। अब उनके हाथ में है कि वह रविचंद्रन अश्विन के टीम में भविष्य को लेकर क्या फैसला लेते हैं। टीम के को ऑनर मोहित बर्मन ने अश्विन को कोच बनाने की जानकारी देते हुए कहा कि अब किंग्स इलेवन पंजाब ही आईपीएल में एकमात्र टीम है जिसके बाद भारतीय कोच है। 

ashwin-s-is-now-head-coach-of-kings-xi-punjab

बर्मन ने बताया कि कुंबले टीम मैनेजमेंट के सामने किंग्स इलेवन पंजाब के रोडमैप की प्रेजेंटेशन 19 अक्टूबर को देंगे। इसी तारीख को टीम के साथ आर अश्विन के भविष्य पर भी फैसला लिया जा सकता है। अश्विन फिलहाल टीम के कप्तान हैं, लेकिन ऐसी खबरें आ चुकी हैं कि अश्विन से किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी छिन सकती है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक अश्विन दिल्ली कैपिटल्स टीम में जा सकते हैं। बर्मन ने इस पर कहा है कि अश्विन पर फैसला कुंबले लेंगे। बता दें कि इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हेसन थे। माइक हेसन अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन्स हैं। 

ashwin-s-is-now-head-coach-of-kings-xi-punjab

खबर है कि पिछले दो सत्र से पंजाब के लिए खेल रहे अश्विन अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं। भारतीय टीम के साथ 2016 से 2017 के बीच कुछ समय के लिए कोच रहे कुंबले फिलहाल आईपीएल में अकेले भारतीय कोच हैं। वह रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाड़ी और कप्तान रहे। फिर 2013 में मुंबई इंडियंस के मेंटर रहे लेकिन 2015 में अलग हो गए। कप्तान विराट कोहली से तालमेल नहीं बैठने के कारण उन्हें भारतीय टीम के मुख्य कोच का पद छोडऩा पड़ा।

.
.
.
.
.