Sports

क्राइस्टचर्च : आस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एशलेग गार्डनर ने कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप फाइनल में बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एकलेस्टोन के ‘खतरे' से अच्छी तरह वाकिफ हैं। हेगले ओवर में इन दो शीर्ष टीम के बीच खिताबी मुकाबला होगा और सोफी अब तक टूर्नामेंट में 12.5 की औसत से 20 विकेट चटकाकर सबसे सफल गेंदबाज हैं। इस दौरान उनका इकोनोमी रेट भी चार रन प्रति ओवर से कम रहा। 

PunjabKesari

गार्डनर ने एसईएन 1170 ब्रेकफास्ट शो पर शुक्रवार को कहा कि वह किसी कारण से ही नंबर एक गेंदबाज हैं। वह बाएं हाथ की शानदार स्पिनर हैं और वह काफी लंबी है इसलिए उसे काफी अधिक उछाल मिलता है। ग्रुप चरण में आस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की 12 रन की हार के दौरान 10 ओवर में 77 रन खर्च करने के बाद बाएं हाथ की स्पिनर सोफी ने टूर्नामेंट में टीम की वापसी में अहम भूमिका निभाते हुए अब तक 20 विकेट चटकाए हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में 36 रन देकर छह विकेट का करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी शामिल है। 

सोफी के संदर्भ में गार्डनर ने कहा कि स्पिन की अनुकूल पिच पर वह गेंद को टर्न करा सकती है। वह निश्चित तौर पर ऐसी गेंदबाज है जिसे हम खतरे के रूप में देखते हैं। वह ऐसी गेंदबाज है जिसे हम विकेट नहीं देना चाहते। पहले मैच में हमारी बल्लेबाजों उनका शानदार तरीके से सामना किए जहां उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और उन्होंने 70 से अधिक रन खर्च किए। उसे मैच में सफलता से महरूम रखना संभवत: हमारा सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।

आस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी पीठ में दर्द के कारण बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम लीग मैच और वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल में नहीं खेल पाई लेकिन गार्डनर को भरोसा है कि यह खिलाड़ी फाइनल के लिए उपलब्ध रहेगी। गार्डनर ने कहा कि वह अच्छी तरह प्रगति कर रही है। फाइनल में खेलने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रही है। वह इतनी शानदार खिलाड़ी हैं और टीम के लिए खेलने के इरादे से वह सभी सही चीजें कर रही है। अगर वह 50 ओवर के विश्व कप फाइनल में नहीं खेल पाती है जो मुझे उसके लिए बेहद निराशा होगी। 

.
.
.
.
.