Sports

नई दिल्ली : पिछले 24 महीनों के दौरान क्लब क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफर पूरा करने वाले आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पदार्पण के लिए तैयार हैं जहां से वहां कुछ नई सीख हासिल करना चाहते हैं। आस्ट्रेलिया के अपने साथी रिले मेरेडिथ की जगह पंजाब किंग्स की टीम में चुने गए एलिस अपने साथी और पसंदीदा गेंदबाज मोहम्मद शमी से कुछ सीख लेना चाहते हैं और उन्हें उम्मीद है कि इस दौरान वह यार्कर करने में माहिर जसप्रीत बुमराह और आक्रामक मोहम्मद सिराज से भी गेंदबाजी को लेकर बात करने में सफल रहेंगे। 

PunjabKesari

एलिस ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना सपना साकार होने जैसा था और हां मैंने इसका (आईपीएल में खेलने) भी सपना देखा था। एलिस ने बांग्लादेश में अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ही हैट्रिक बनाई जिसके बाद उन्हें आईपीएल के बाद यूएई में ही होने वाले टी20 विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया। उन्हें डेथ ओवरों का विशेषज्ञ माना जाता है। 

एलिस ने कहा कि मैंने वास्तव में (आईपीएल में) खेलने की उम्मीद नहीं लगायी थी। मैं अब सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिये तैयार हूं क्योंकि यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 टूर्नामेंट है। यह बेहद कड़ा होगा लेकिन मैं तैयार हूं। मैं मोहम्मद शमी से बात करने को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं। मैंने अभी तक उनसे बात नहीं की लेकिन वह मेरे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं।

अन्य टीमों के खिलाड़ियों के बारे में एलिस ने कहा कि बुमराह निश्चित तौर पर सभी प्रारूपों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। यदि मुझे मौका मिलता है तो मैं उनसे सीख लेने की कोशिश करूंगा। वह दुनिया में यार्कर करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मैं सिराज से भी सीखना चाहूंगा। मुझे उनकी आक्रामकता और ऊर्जावान बने रहना पसंद है। यह ऐसा है जिसे मैं आत्मसात करने की कोशिश करूंगा। 

.
.
.
.
.