Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया ने शुक्रवार को कहा कि उमरान मलिक निश्चित रूप से भारत के लिए खेलेंगे लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की चुनौतियों से निपटने के लिए केवल तेज रफ्तार काफी नहीं होगी बल्कि इस युवा को अपने कौशल का बेहतरीन ढंग से इस्तेमाल करना होगा। विश्व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक नोर्त्जे ने कूल्हे की चोट के कारण चार महीने आराम के बाद इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी की है। 

उनसे जब भारत के उभरते ही तेज गेंदबाज के बारे में पूछा गया जो लगातार 90 मील प्रति घंटे से तेज की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है तो उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि उमरान निकट भविष्य में भारत के लिए अहम खिलाड़ियों में से एक होगा। भाग्य भी इसमें अहम भूमिका निभायेगा। लेकिन सबसे अहम बात है कि आप कितनी बेहतरीन गेंदबाजी करते हो, यह इस पर निर्भर करेगा क्योंकि हमने देखा है कि जो तेज गेंद फेंकी जा रही हैं, वे बाउंड्री के लिए जा रही हैं। 

नोर्त्जे ने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि कितनी रफ्तार से गेंदबाजी की जा रही है। सिर्फ रफ्तार ही गेंदबाजी में सर्वेसर्वा नहीं होती। आप कितनी बेहतर ढंग से गेंदबाजी करते हो, यह इस पर निर्भर करता है। और मेरा मानना है कि वह इस पहलू पर सुधार कर रहा है, वह रफ्तार के साथ नियंत्रण भी बना रहा है। साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद में डेल (स्टेन, तेज गेंदबाजी कोच) के साथ वह सही स्थान पर है। उसके चारों ओर काफी सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं इसलिये वह निश्चित रूप से सुधार करेगा। 

.
.
.
.
.