Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अगर हौसला हो आगे बढ़ना तो फिर उम्र कितनी है यह बात मायने नहीं रखती। आईपीएल 2023 के 10वें मैच में दर्शकों को 40 साल के हो चुके स्पिनर अमित मिश्रा का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। लखनऊ सुपर जाएंट्स को सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से जीत दिलाने में उनकी अहम भूमिका रही। मिश्रा ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 शिकार किए। मैच समाप्ति के बाद बयान देते हुए मिश्रा ने कहा कि उन्होंने ऐसा प्रदर्शन करने के लिए काफी मेहनत की है।

मिश्रा ने कहा, ''मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैंने अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग पर काफी मेहनत की है। मैं जानता हूं कि अगर मैं तेज गेंदबाजी करता हूं तो बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान होता है। मैं अपनी गेंदबाजी में बदलाव करने की कोशिश करता हूं। मैं हर काम कुशलता से करने की कोशिश करता हूं।'' मिश्रा ने यश ठाकुर के ओवर में राहुल त्रिपाठी (35) का कैच भी लिया जिसके बाद हैदराबाद टीम संभल नहीं पाई। कैच को लेकर उन्होंने कहा, ''मैं उस कैच को लेकर बहुत खुश था। मुझे लगता है कि लाल मिट्टी में उछाल ज्यादा और घुमाव कम होता है। मैं काली मिट्टी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। काली मिट्टी में में बाउंस कम होता है, लेकिन टर्न नहीं मिलता।''

मैच की बात करें तो लखनऊ सुपरजायंट्स ने क्रुणाल पांड्या (तीन विकेट, 34 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन और कप्तान केएल राहुल (30 गेंद, 35 रन) की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद पर दर्ज की। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर सनराइजर्स 20 ओवर में 121 रन ही बना सकी, जिसे मेजबान सुपरजायंट्स ने मात्र 16 ओवर में हासिल कर लिया। पांड्या ने मात्र 18 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाते हुए सनराइजर्स के ऊपरी क्रम को धराशाई कर दिया। अनुभवी अमित मिश्रा ने दो जबकि रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया। 

राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स के लिये सर्वाधिक 34 रन बनाए, लेकिन इसके लिये उन्होंने 41 गेंदें खेलीं। सनराइजर्स ने पावरप्ले में सुपरजायंट्स को दो झटके देकर मैच को रोमांचक बनाने का अंदेशा दिया, लेकिन राहुल और पांड्या ने तीसरे विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। पांड्या और राहुल लक्ष्य तक पहुंचने से पहले आउट हो गये, जिसके बाद निकोलस पूरन ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी छक्का लगाकर मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित की।