Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के चौथे टेस्ट मैच में पहले पारी में 480 रन के जवाब में भारत ने चौथे दिन 571 रन के साथ 91 रन की बढ़त बनाई। मैच में जहां शुभमन गिल ने तीसरे तो वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने चौथे दिन शतकीय पारी खेली। अक्षर पटेल ने 79 रन की शानदार पारी खेलते हुए मिशेल स्टार्क के हाथों अपना विकेट गंवाया। मैच के बाद अक्षर ने अपनी पारी के बारे में बात की और कहा कि उन्हें बल्ले से योगदान देकर अच्छा लग रहा है। 

अक्षर ने कहा, 'मुझे बल्ले से योगदान देकर अच्छा लग रहा है। मुझमें उन गेंदों का पीछा करने का आत्मविश्वास है जिन्हें मैं हिट कर सकता हूं, पहले टेस्ट में मैं उसी पर ध्यान दे रहा हूं और मैं बल्ले से अपनी क्षमता के बारे में थोड़ी जानकारी हासिल कर रहा हूं। 

क्या उन्हें जल्दी रन बनाने के लिए कहा गया था? अक्षर ने कहा, 'मेरी कोई निर्धारित भूमिका नहीं थी, बस अधिक से अधिक रन बनाना चाहता था। गेंद के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं कर रही थी। एक बार जब आप सेट हो जाते हैं, तो बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। विषम गेंद टर्न होती है और नीची रहती है, जब आप क्रीज पर नए होते हैं तो यह थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन एक बार जब आप समायोजित हो जाते हैं तो इस विकेट पर बल्लेबाजी करना भी आसान होता है। 

गौर हो कि क्रिकेट के किंग विराट कोहली (186) के विशाल शतक और अक्षर पटेल (79) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में रविवार को 571 रन बनाकर 91 रन की बहुमूल्य बढ़त हासिल कर ली। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 40 महीने बाद सैकड़ा जड़ते हुए 364 गेंद पर 15 चौकों के साथ 186 रन बनाए। कोहली ने अपना पिछला टेस्ट शतक 22 नवंबर 2019 को बंगलादेश के खिलाफ कोलकाता में जमाया था। 

अक्षर ने कोहली का साथ देते हुए 113 गेंद पर पांच चौकों और चार छक्कों के साथ 79 रन बनाये, जबकि दोनों के बीच छठे विकेट के लिये 162 रन की बहुमूल्य साझेदारी हुई। जब अक्षर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तो भारत 87 रन से पिछड़ा हुआ था, लेकिन कोहली के साथ उनकी साझेदारी ने टीम को बढ़त की स्थिति में पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाये दो रन बना लिये हैं। ट्राविस हेड तीन रन बनाकर जबकि मैथ्यू कुह्नेमन शून्य रन के स्कोर पर नाबाद हैं।