Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद कोहली ने टीम में उनकी जगह पक्की कर दी है। वहीं विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल के आने के बाद अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के भविष्य पर तलवार लटक गई है। इस पर भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पंत के भविष्य पर बात करते हुए कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है। 

गौतम गंभीर को ऋषभ पंत के भविष्य पर संदेह 

Gautam Gambhir photo, Gautam Gambhir image

गंभीर ने एक अख्बार के लिए अपने काॅलम में पंत के भविष्य पर संदेह जताते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट का सपोर्ट ही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को सही दिशा में लेकर जाएगा और उसका आत्मविश्वास खोने नहीं देगा। गंभीर ने कहा कि प्रबंधन में सभी का इस मामले को गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है। 

ऋषभ पंत का क्या होगा 

rishabh pant photo, rishabh pant image

ऋषभ पंत का क्या होगा ? इस पर गंभीर ने बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि उनकी तकनीक की निरंतर जांच के तहत उनका आत्मविश्वास पहले से ही खत्म हो रहा है। मुझे यकीन नहीं है कि वह इसे कैसे समझेगा। पंत के साथ निष्पक्ष और खुले दिल से बात करने से टीम को मैदान के अंदर और बाहर अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। 

केएल राहुल की बैटिंग और विकेटकीपिंग 

kl rahul photo, kl rahul images, kl rahul pic

गौर हो कि जहां पंत खराब फार्म में चल रहे हैं और विकेट के पीछे भी गलतियां करते हुए नजर आए। वहीं केएल राहुल ने मौके का पूरा फायदा उठाया और शानदार विकेटकीपिंग के साथ ही शानदार बल्लेबाजी भी की। उन्होंने पहले मैच में 47, दूसरे में 80 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 19 रन बनाए थे। भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी।

.
.
.
.
.