Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : शांता रंगास्वामी के क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के पद से इस्तीफा देने के बाद अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने भी इस्तीफा दे दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एथिक्स ऑफिसर डीके जैन ने हाल ही में सीएसी के तीनों सदस्यों को नोटिस भेजा था। 

कपिल ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) को ई-मेल कर ये जानकारी दी है। कपिल देव ने ई-मेल में सीओए प्रमुख विनोद राय और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को लिखा, 'खास तौर पर पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच का चयन करने के लिए एड-हॉक सीएसी का हिस्सा बनना खुशी की बात थी। मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।' फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कपिल ने सीएसी के पद से इस्तीफा क्यों दिया और उन्होंने भी इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

गौर हो कि मध्‍य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन सदस्‍य संजीव गुप्‍ता ने सितंबर में सीएसी के सदस्‍यों के खिलाफ शिकायत करते हुए दावा किया था कि सीएसी के सदस्‍य हितों का टकराव कर रहे हैं और एक साथ कई भूमिकाएं निभा रहे हैं। कपिल देव के बारे में गुप्ता ने कहा था कि वह कमेंटेटर हैं, फ्लडलाइट कंपनी के मालिक हैं और सीएससी के अलावा भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सदस्‍य भी हैं। वहीं, शांता रंगास्‍वामी भी भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन और सीएसी समेत कई भूमिकाओं का निर्वहन कर रही हैं।