Sports

राजकोट: आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि बीच के ओवरों में कम अंतराल में तीन विकेट गंवाने से उनकी टीम को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 36 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 340 रन बनाए और फिर आस्ट्रेलिया को 304 रन पर आउट करके तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। 

PunjabKesari
स्मिथ ने शुक्रवार को मैच के बाद कहा, ‘हमने तभी मैच गंवा दिया जब हमने 30 से 40 ओवर के बीच तीन विकेट गंवाये और हमारे पास कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं बचा था जो तेजी से रन बना सके।' उन्होंने कहा, ‘अगर हमारे पास ऐसा कोई बल्लेबाज होता जो कि क्रीज पर टिका रहता तो हो सकता है कि चीजें भिन्न होती लेकिन हमनें वहीं मैच गंवा दिया था।' आस्ट्रेलिया ने 30 से 40 ओवर के बीच तीन विकेट गंवाए। मार्नस लाबुशेन 31वें ओवर में आउट हुए जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव ने 38वें पहले अलेक्स कैरी और स्मिथ को आउट करके मैच का नक्शा बदल दिया था। 

स्मिथ ने कहा, ‘मार्नस ने वनडे क्रिकेट में अपनी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। हम कुछ समय तक छह रन प्रति ओवर की अच्छी दर से आगे बढ़ रहे थे। हम अच्छे शॉट लगा रहे थे। मुझे लगता है कि तब रन गति अच्छी थी लेकिन 30 से 40 ओवर के बीच में तीन विकेट गंवाने से हमें बहुत बड़ा झटका लगा।' स्मिथ ने कहा कि भारत की जीत में मध्यक्रम में निभाई गई साझेदारियों की भूमिका अहम रही। उन्होंने कहा, ‘हमने वनडे मैच के लिये अपनी सामान्य रणनीति अपनायी। गेंदबाजी करते हुए हमारी रणनीति विकेट निकालने और इस तरह से रन गति पर अंकुश लगाने की थी। 

.
.
.
.
.