Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उतरते ही पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद के नाम बड़ा रिकार्ड दर्ज हो गया है। सरफराज पाकिस्तान की और से बतौर विकेटकीपर बल्लेबाल 50 वनडे मैच खेलने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। इसी के साथ ही वह भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बाद दुनिया के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने 50 वनडे में टीम की कप्तानी की है।

सरफराज ने 50 वनडे मैचों में कप्तानी करते हुए पाकिस्तान को 27 बार जीत दिलाई है तो वहीं 20 मैचों में सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को हार का सामना भी करना पड़ा है। लेकिन जहां तक धोनी की बात है तो वह सरफराज से काफी आगे हैं। धोनी ने 200 वनडे मैचों में टीम की कप्तानी की है। इस दौरान उन्होंने भारतीय को 110 मैचों में जीत दिलाई है जबकि 74 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 5 मुकाबले टाई और 11 बेनतीजा भी रहे। 

गौर हो कि तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गंवाकर पाकिस्तान को 298 रनों का लक्ष्य दिया है। इसके जवाब में उतरी पाकिस्तानी टीम लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी है। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने 67 रन से जीत दर्ज की थी। ऐसे में श्रीलंका को सीरीज टाई करवाने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी। 

.
.
.
.
.