Sports

नई दिल्ली:  भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के टखने में रणजी ट्राफी मैच के दौरान चोट लग गई जिससे न्यूजीलैंड दौरे के लिए उनकी उपलब्धता पर संशय के बादल छा गए हैं। दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए इशांत को सोमवार को विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर में उन्हें चोट लगी। भारत को न्यूजीलैंड से 21 से 25 फरवरी तक तथा 29 फरवरी से चार मार्च तक न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

दिल्ली टीम प्रंबधन के वरिष्ठ सदस्य ने मंगलवार को नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘इशांत का एमआरआई रिपोर्ट आ गया है। किस्मत अच्छी है कि उनके टखने में फ्रैक्चर नहीं आया है। वह जब ठीक से चलने की स्थिति में होंगे तो एनसीए के लिए रवाना होंगे।' ऐसी रिपोर्ट थी की इशांत को तीसरे स्तर की चोट है जिससे वह एक महीने के लिए मैच से बाहर हो सकते है। बीसीसीआई इसकी पुष्टि खुद से जांच करने के बाद करेगा। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘बीसीसीआई में एक मानक संचालन प्रक्रिया है और हम फिर से उसकी एमआरआई करेंगे ताकि चोट की गंभीरता का पता लगाया जा सके और उसके रिहैबिलिटेशन पर फैसला किया जा सके।' बीसीसीआई को उम्मीद है कि इशांत पहले टेस्ट के लिए समय से फिट हो जाएंगे। भारत के लिए 96 टेस्ट खेलने वाला यह गेंदबाज अगर समय पर फिट नहीं होता है तो उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

.
.
.
.
.