Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कुछ दिन पहले न्यूजीलैंड टेस्ट दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के चयन हो गया है जहां टीम इंडिया के आलरांउडर हार्दिक पांड्या की वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। वह फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं। जिसके कारण पांड्या बाहर हो गए है। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा पांड्या को धैर्य रखने की सलाह दी है और कहा है कि वह कमर की चोट से वापसी करने में जल्दबाजी नहीं करें। 

दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान जहीर ने कह, अपने करियर में कई बार चोटों से परेशान रहे जहीर ने कहा, 'मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अभी काफी समय है और हार्दिक को अपना समय लेना चाहिए और 120 प्रतिशत की फिटनेस के साथ वापसी करनी चाहिए। मैं इसे अपने अनुभव से कह सकता हूं, जब कोई चोटिल होता है तो यह वापसी करने के बारे में नहीं होता बल्कि आप कैसे वापसी करते हैं इस पर निर्भर करता है।' मुंबई इंडियंस के क्रिकेट संचालन के निदेशक जहीर ने आगे कहा, 'अपको इस पूरी प्रक्रिया के दौरान धैर्य बरकरार रखना होगा और इसकी निगरानी कर रही टीम के मुताबिक काम करना होगा।' 

आपको बता दें कि इससे पहले हार्दिक पांड्या पीठ की चोट के कारण पिछले चार महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं। पिछले दिनों उनकी पीठ का ऑपरेशन लंदन में हुआ था। इसके बाद से वह पुनर्वास में थे। माना जा रहा था कि वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर उनकी वापसी होगी। लेकिन अब फिटनेस टेस्ट में फेल होने का अर्थ है कि उन्हें पुनर्वास में और वक्त लगेगा और वह न्यूजीलैंड टेस्ट दौरे पर नहीं जा पाएंगे। 

.
.
.
.
.