Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और पाकिस्तान पिछले लम्बे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की मानें जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में हैं तब तक भारत-पाकिस्तान से भी सीरीज होगी भी नहीं। जहां तक क्रिकेट फैंस की बात है तो उनमें इन दोनों टीम के मैच को लेकर उत्सुकता बनी रहती है। 

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पांचवां सत्र खेला जा रहा है और इस बार पूरी सीरीज पाकिस्तान में ही हो रही है। श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों के हाल ही में पाकिस्तान दौरे से यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। अफरीदी इससे खुश हैं। उनका मानना है कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान में सीरीज खेलेंगे। 

अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान सीरीज की भी उम्मीद जताई है। हालांकि क्रिकेटर को लगता है कि ये जल्द ही संभव नहीं है। ऑलराउंडर ने कहा कि सिर्फ एक व्यक्ति भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को बाधित कर रहा है। जब तक मोदी सत्ता में है मुझे नहीं लगता कि हमें भारत की तरफ से प्रतिक्रिया मिलेगी। हम सभी जिसमें भारतीय भी शामिल हैं, को पता है कि मोदी क्या सोचते हैं। 

अफरीदी ने आगे कहा कि उनकी सोच नकारात्मकता की ओर झुकी है। सिर्फ एक व्यक्ति के कारण हमारे रिश्ते खराब हो रहे हैं। सीमा के दोनों ओर के लोग एक-दूसरे के देश की यात्रा करना चाहते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि मोदी क्या करना चाहते हैं और उनका एजेंडा वास्तव में क्या है। 

हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की तारीफ क्रिकेट को पाकिस्तान में वापस लाने के उनके प्रयासों की सराहना की थी और इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया था। उन्हें लगता है कि अन्य सभी टीमें भी जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेंगी, वह चाहते हैं कि भारत भी पाकिस्तान में खेले। 

.
.
.
.
.