Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के मशहूर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इन दिनों लंका प्रीमियर लीग में गैल ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलते नजर आ रहे हैं। गाले ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलते हुए अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकाॅर्ड जुड़ गया है और वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा पर पहली गेंद पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। अफरीदी टी20 में अभी तक 17 बार पहली गेंद पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। 

कैंडी टस्कर्स के खिलाफ 30 नवम्बर को खेले गए मैच के दौरान अफरीदी छठे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरे। इस दौरान सीकुंज प्रसन्ना द्वारा डाली गई 9वें ओवर की पांचवीें गेंद का उन्होंने सामना किया और पहली ही गेंद हवा में खेलते हुए कुसल मेंडिस को कैच दे बैठे और अपना विकेट गंवा बैठे। पहली गेंद पर आउट होने के बाद वह सबसे ज्यादा बार पहली गेंद पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले वह 16 विकेट्स डीजे ब्रावो के साथ थे। 

टी20 क्रिकेट में पहली गेंद पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले 5 खिलाड़ी 

शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) - 17 
डीजे ब्रावो (वेस्टइंडीज) - 16 
ड्वेन स्मिथ (वेस्टइंडीज) - 14 
उमर अकमल (पाकिस्तान) - 14 
शाकिब अल हसन (बांग्लादेश) - 14 

टूर्नामेंट के हिसाब से अफरीदी पहली गेंद पर इतनी बार आउट हुए

पाकिस्तान के लिए - 6  
पाकिस्तान सुपर लीग - 3 
टी20 ब्लास्ट - 3 
आईपीएल - 1  
बिग बैश लीग - 1 
बीपीएल - 1 
पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट - 1
लंका प्रीमियर लीग - 1

कैंडी टस्कर्स बनाम गैल ग्लेडिएटर्स मैच 

टस्कर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर ब्रेंडन टेलर के अर्धशतक (51) और मैंडिस की 49 रन की पारी की बदौलत 5 विकेट गंवाकर 196 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी ग्लेडिएटर्स के ओपनर दनुष्का गुणाथिलाका ने 81 रन की शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें साथी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला जिससे टीम 7 विकेट गंवाकर 171 रन ही बना सकी और 25 रन से हार गई। 

.
.
.
.
.