Sports

धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 7 अक्तूबर को होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के मैच के लिए अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम बुधवार अपरान्ह यहां पहुंच गई। अपराह्न करीब पौने 3 बजे स्पाइस जेट के विमान में अफगानिस्तान की टीम ने गगल हवाई अड्डे पर लैंड किया जहां एचपीसीए के पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों का स्वागत किया।

 


हवाई अड्डे से सबसे पहले अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान बाहर आए। इसके बाद बारी-बारी अन्य खिलाड़ी बाहर निकले और योल के पास ताज होटल के लिए रवाना हो गए। इस दौरान अफगानिस्तान टीम के मैंटर अजय जडेजा भी धर्मशाला पहुंचे हैं।

 


विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का पहला मुकाबला सात अक्टूबर को बंगलादेश के साथ धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए बंगलादेश और अफगानिस्तान की टीमों के कप्तान छह अक्तूबर को धर्मशाला पहुंचेगे।

 


अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम में हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, नवीन उल हक शामिल हैं।

 


धर्मशाला में होने वाले पहले तीन मैचों की ऑफलाइन टिकटें स्टेडियम में वीरवार से काउंटर पर मिलना शुरू हो जाएंगे। काउंटर स्टेडियम के बाहर लगाया जाएगा, जहां वीरवार सुबह 10 बजे से क्रिकेट प्रेमी टिकट खरीद सकेंगे। बता दें कि 7, 10 और 17 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैंचों की ही टिकटें मिलेंगी।