Sports

बासेटेरे : गत चैंपियन बांग्लादेश ने वर्षा से प्रभावित करो या मरो के मुकाबले में शनिवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत 9 विकेट से हराकर अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने यूएई को सिर्फ 148 रन पर ढेर कर दिया। गत चैंपियन टीम ने इसके बाद 61 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे यूएई ने 3 ओवर के भीतर ही दो विकेट गंवा दिए। ध्रुव पराशर और कप्तान आलिशान शराफु ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़कर पारी को संभाला। 

PunjabKesari

पुण्य मेहरा ने इसके बाद 43 रन की पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से उम्दा जोड़ीदार नहीं मिला। टीम ने अंतिम सात विकेट 98 रन जोड़कर गंवाए। बांग्लादेश की ओर से रिपोन मंडल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की। महफिजुल इस्लाम (नाबाद 64) और इफ्तेखार हुसैन (37) की सलामी जोड़ी ने जब 45 रन जोड़े तो बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। खेल दोबारा शुरू होने पर बांग्लादेश को 107 रन का लक्ष्य मिला। 

महफिजुल ने अर्धशतक पूरा किया लेकिन इफ्तेखार पवेलियन लौट गए। महफिजुल ने प्रंतीक नवरोज नाबिल (नाबाद 05) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया जिससे टीम ने नाकआउट में जगह बनाई। बांग्लादेश की भिड़ंत क्वार्टर फाइनल में 29 जनवरी को भारत से होगी जहां वह पिछले टूर्नामेंट के फाइनल के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगा। दूसरी तरफ अफगानिस्तान ने ग्रुप सी में जिम्बाब्वे को 109 रन से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया जहां उसका सामना श्रीलंका से होगा। 

PunjabKesari

अफगानिस्तान की ओर से कप्तान सुलेमान सफी ने 118 गेंद में 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 111 रन की पारी खेली जिससे टीम ने छह विकेट पर 261 रन बनाए। सफी पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। सलामी बल्लेबाज नंगेयालिया खरोते ने भी 45 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। जिंबाब्वे की ओर से एलेक्स फलाओ ने 54 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम स्पिनर नंगेयालिया (30 रन पर चार विकेट) की फिरकी के जादू के सामने 36.4 ओवर में 152 रन पर ढेर हो गई। जिंबाब्वे की ओर से सलामी बल्लेबाज मैथ्यूज वेल्च (53) और विकेटकीपर रोगन वोलहटर (नाबाद 28) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। इन दोनों के अलावा ब्रायन बेनेट (14) ही दोहरे अंक हो छू पाए।  

.
.
.
.
.