Sports

अबु धाबी : अबु धाबी टी-10 लीग 2022 का आयोजन 23 नवंबर से चार दिसंबर तक यहां जायेद क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। खेल के सबसे छोटे प्रारूप के छठवें संस्करण में पिछली बार के विजेता डेक्कन ग्लैडिएटर्स अपने खिताब को बचाने के लिए दिल्ली बुल्स, चेन्नई ब्रेव्स, बांग्ला टाइगर्स, नॉर्थर्न वॉरियर्स और टीम अबू धाबी का सामना करेगी। कप्तान वहाब रियाज और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल जैसे सितारों से सजी डेक्कन ग्लैडिएटर्स टीम ने 2021 में टी10 चैम्पियनशिप जीती थी।

अबु धाबी खेल परिषद के महासचिव एचई आरिफ अल अवानी ने कहा कि अबु धाबी टी10 के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हमने अबु धाबी को एक प्रमुख खेल वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित किया है और क्रिकेट की सबसे मनोरंजक प्रतियोगिताओं में से एक के निर्माण और मेजबानी दोनों के लिए शहर की क्षमता का लगातार प्रदर्शन किया है। टी टेन स्पोट्र्स मैनेजमेंट के अध्यक्ष शाजी उल मुल्क ने कहा कि अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर का एक प्रमुख आयोजन बन गया है।

मुल्क ने कहा कि जब हम पहली बार अबु धाबी में लीग लाए थे, तो हमारा उद्देश्य इसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर पर एक स्टैंडआउट इवेंट के रूप में स्थापित करना था। अबु धाबी क्रिकेट, अबु धाबी स्पोट्र्स काउंसिल, संस्कृति और पर्यटन विभाग एवं अबु धाबी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के समर्थन से, हम ऐसा करने में सफल रहे। हम इस सफलता पर काम जारी रखेंगे और हम अगला कदम उठाने के लिए उत्साहित हैं जबकि क्रिकेट का सबसे तेज प्रारूप तेजी से विकसित हो रहा है। अबु धाबी क्रिकेट के सीईओ मैट बाउचर ने कहा कि अबु धाबी टी-10 को 10 ओवर क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने का श्रेय दिया।

बाउचर ने कहा कि अबु धाबी टी10 के पिछले 3 संस्करणों ने साबित कर दिया है कि 10 ओवर क्रिकेट के पास एक संपन्न बाजार और अंतरराष्ट्रीय दर्शक मौजूद हैं। पिछले साल 27.93 करोड़ डॉलर के प्रायोजन मूल्य और लीग के 62.12 करोड़ के आर्थिक प्रभाव मूल्य के साथ अबु धाबी टी10 सभी शामिल लोगों को फायदा पहुंचा रही है। उल्लेखनीय है कि इस साल के अबु धाबी टी10 आयोजन से पहले 2022 का आधिकारिक ड्राफ्ट जारी होगा, जिसमें कई नए खिलाडिय़ों के नाम शामिल होंगे।

.
.
.
.
.