T20-world-cup-2021
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद के युवा खिलाड़ी अब्दुल समद और उमरान मलिक को आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। समद को घरेलू टूर्नामेंट में उनके लगातार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत करते हुए उप-कप्तान बनाया गया है। हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक अच्छे सत्र से हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज आ रहा है। 

अकसर निचले क्रम में आकर समद ने अपनी टीम के लिए अपनी मारक क्षमता का प्रदर्शन किया और 127.58 के स्ट्राइक रेट से तेजी से रन बनाए थे। हालांकि उन्होंने सनराइजर्स के लिए 11 मैचों में सिर्फ 111 रन बनाए, लेकिन उनका योगदान टीम के अच्छे प्रदर्शन में प्रभावी रहा। इस बीच तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 150 किमी की गति से आईपीएल में अपना नाम बनाया। उन्होंने आईपीएल 2021 के लिए देवदत्त पडिक्कल को सबसे तेज गेंद फेंकी, जिसमें बहुत सारे विशेषज्ञ और आलोचक उनकी तेज गेंदबाजी करने की क्षमता पर जोर दे रहे थे। तेज गेंदबाज ने 152.95 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जिसने भारत के कप्तान विराट कोहली को भी प्रभावित किया। 

मलिक को टी20 वर्ल्ड कप में नेट बॉलर के तौर पर भारतीय टीम में भी शामिल किया गया था। यह तेज गेंदबाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगा जो 4 नवंबर से शुरू होगा। शुभम पुंडीर को जम्मू-कश्मीर का कप्तान बनाया गया है। वह इस साल ऑलराउंडर परवेज रसूल की जगह लेंगे। टीम के पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है और वह टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। 

भारत के ऑलराउंडर इरफान पठान 2018-19 से टीम को मेंटर रहे हैं। हाल ही में उन्हें उमरान मलिक को गेंदबाजी में थोड़ी गति और निरंतरता जोड़ने में मदद करने के लिए भी सराहा गया था। पठान आगामी सत्र के दौरान टीम के साथ अपना काम जारी रखने के इच्छुक होंगे। यह एसएमएटी ट्रॉफी का 13वां संस्करण होगा। तमिलनाडु डिफेंडिंग चैंपियन है। 

जम्मू और कश्मीर की टीम 

शुभम पुंडीर (कप्तान), अब्दुल समद (उप-कप्तान), इयान देव सिंह, शुभम खजूरिया, कमरान इकबाल, विवंत शर्मा, हेनान मलिक, परवेज रसूल, मंजूर डार, उमरान मलिक, आबिद मुश्ताक, युद्धवीर सिंह, मुजतबा यूसुफ, इरफान-उल- हक, सूर्यवंश रैना, अकाब नबी, वसीन रजा, राम दयाल, जतिन वधावन, पारस शर्मा, स्टैंडबाय- उमर नजीर 


 

.
.
.
.
.