Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने भारत में आगामी टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाउचर ने एक बयान में कहा कि अगर एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी करना चाहते हैं तो उनके लिए दरवाजे खुलें हैं। बाउचर का यह बयान उस समय आया है जब सभी टीमें विश्व कप की तैयारियों में जुटी हुईं हैं और विश्व कप के लिए संभावित टीम बना रही हैं। वहीं डीविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरु की तरफ से खेल रहें हैं। पहले मैच में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। 

बाउचर ने एक बयान में कहा कि आईपीएल में जाने से पहले मैंने डिविलियपर्स से बात की थी। डिविलियर्स आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके खुद को साबित करना चाहते हैं। वह लोगों को दिखाना चाहते हैं कि उनमें अभी भी क्रिकेट बची हुई है और वह अभी भी पुराने अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं। मैंने उनसे कहा कि तुम जाओ अपना काम करो और आईपीएल के आखिर तक मैं तुम्हें इस बारे में बता दूंगा। मेरी डिविलियर्स के साथ यही बातचीत हुई थी। 

डिविलियर्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए 3 साल हो चुके हैं। उन्होंने विश्व कप से ठीक एक साल पहले 2018 में मई के महीने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने विश्व खेलने की इच्छा जताई थी और कहा था कि वह टीम में दोबारा आना चाहते हैं। लेकिन तब बोर्ड ने मना कर दिया था। वहीं डिविलियर्स अब संन्यास के बाद दुनिया भर की टी20 लीग्स खेल रहें हैं। 

डिविलियर्स की टीम में आने से दक्षिण अफ्रीका टीम को मजबूती मिलेगी। क्योंकि टी20 विश्व कप भारत में है और डिविलियर्स को भारतीय पिचों पर खेलने का अनुभव भी है इसलिए दक्षिण अफ्रीका की टीम उनकी वापसी से खुश होगी। गौर हो कि हाल ही मेें दक्षिण अफ्रीका की टीम को पाकिस्तान से टी20 सीरीज के तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था और टीम सीरीज में 1-2 से पीछे है।

.
.
.
.
.