Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले सप्ताह अजीत अगरकर के नेतृत्व वाली चयन समिति ने एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की। चोटों के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। वहीं तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं किया गया जो कई पूर्व क्रिकेटरों के लिए हैरानी का कारण बना जिसमें नया नाम एबी डिविलियर्स का भी हैं। 

युजवेंद्र चहल एशिया कप 2023 टीम से बाहर 

एशिया कप 2023 आगामी आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए एक प्रमुख मैच अभ्यास के रूप में है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जिनसे मध्य क्रम को मजबूत करने की उम्मीद है, को संभवतः प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, अगर तुरंत नहीं तो टूर्नामेंट के एक निश्चित हिस्से में। इसके अलावा तिलक वर्मा को भी एक प्रमुख मैच में परखा जा सकता है। बल्लेबाजी लाइन-अप में कितनी ताकत है, इसके बारे में कोई रहस्य नहीं है, गेंदबाजी के लिए युजवेंद्र चहल को नियमित टीम से बाहर कर दिया गया है। 

चहल को एशिया कप टीम से बाहर करने पर एबी डिविलियर्स

युजवेंद्र चहल को बाहर करने के फैसले पर क्रिकेट जगत बंटा हुआ है. कुछ लोग चयनकर्ताओं के दृष्टिकोण को समझ गए हैं, जो चाहते हैं कि बल्लेबाजी की ताकत गहरी हो, लेकिन कई लोग इस फैसले को आदर्श नहीं मानते हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दूसरी की श्रेणी में हैं। डिविलियर्स ने चहल को बाहर करने के फैसले को 'निराशाजनक' बताया। 

उन्होंने कहा, 'चहल को हटा दिया गया है, चयनकर्ताओं ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं कि वे किसे चुनेंगे। यह मेरे लिए थोड़ा निराशाजनक है, युजी हमेशा बहुत उपयोगी होता है और आपकी टीम में लेग-स्पिनिंग विकल्प होना बहुत अच्छा है। हम जानते हैं कि वह कितना कुशल है है।'