Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का कहना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन और जितेश शर्मा से पहले ईशान किशन को चुना जा सकता है क्योंकि वे बीच में बल्लेबाजी कर सकते हैं। भारतीय चयनकर्ता समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। तीन मैचों की श्रृंखला क्रमशः मोहाली, बेंगलुरु और इंदौर में खेली जाएगी। 

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने बताया कि आगामी अफगानिस्तान सीरीज के लिए किशन से पहले सैमसन को चुनने का कोई कारण नहीं बताया गया है। उन्होंने कहा, 'जितेश शर्मा और संजू सैमसन दो विकेटकीपर हैं, हालांकि पिछली दो सीरीज में सैमसन को कीपर के तौर पर नहीं रखा गया था। इशान किशन कीपर के तौर पर जा रहे थे लेकिन अब वह नहीं हैं। कोई नहीं जानता कि इशान किशन क्यों नहीं हैं। यह एक अलग कहानी है।' 

भारत के पूर्व क्रिकेटर ने सुझाव दिया कि शीर्ष क्रम में खाली स्थानों की कमी ने चयनकर्ताओं को किशन के बजाय सैमसन और जितेश को चुनने के लिए मजबूर किया होगा। आकाश ने कहा, 'आपने अचानक ओपनिंग स्लॉट भर दिया है। विराट कोहली नंबर 3 पर खेलते हैं, वह नंबर 4 पर नहीं खेलते हैं। इसलिए कीपर को निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी। आपके पास केवल दो कीपिंग विकल्प हैं जो निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं, एक जितेश शर्मा हैं और दूसरे संजू सैमसन हैं।' ईशान किशन ने हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रमशः सेंचुरियन और केप टाउन में खेली गई दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए जो 1-1 पर समाप्त हुई।