Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। वह शुरुआती सफलताएं दिलाने में कामयाब रहे और जब भारत मुश्किल में था तो वह कप्तान सूर्यकुमार यादव के लिए सहारा बने। वह पावरप्ले में भी अविश्वसनीय थे और इसलिए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को उम्मीद है कि बिश्नोई आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ यात्रा करेंगे जो 4 जून से शुरू होने वाला है। 

चोपड़ा को यह भी लगता है कि 23 वर्षीय खिलाड़ी बेहद सुसंगत है और बल्लेबाजों के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की पिचें उनकी गेंदबाजी शैली के अनुकूल होंगी और यदि वह अच्छा आईपीएल आयोजित करने में सफल रहे तो वह निश्चित रूप से विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होंगे। 

चोपड़ा ने कहा, 'मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि यह लगभग पूरा हो चुका सौदा है। मुझे लगता है कि जिस तरह से वह गेंदबाजी कर रहा है और जितने विकेट ले रहा है, उसके कारण उसका नाम वहां रहेगा। वह सुसंगत है। वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं। मैच अमेरिका और वेस्टइंडीज में होंगे। धीमी पिचों पर हवा में थोड़ा तेज, मुझे लगता है कि वह मूल्य लाएगा। यह बच्चा अच्छी फील्डिंग करता है और कलाई के स्पिनर के रूप में वह बहुत सटीक है। मुझे लगता है कि अगर वह इसी तरह गेंदबाजी करते रहे और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया, तो उनका सौदा तय है।' 

विशेष रूप से बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में 9 विकेट लिए और अंततः उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुना गया। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए भी बुलाया गया है, जहां स्पिनर कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे। युजवेंद्र चहल भी टीम में हैं और अगर वह वनडे और फिर आईपीएल में अच्छा समय बिताने में सफल रहते हैं तो चहल भी दौड़ में वापस आ जाएंगे। इसलिए आने वाले महीनों में बिश्नोई के लिए निरंतरता महत्वपूर्ण होगी।